डाली जा रही अंडरग्राउंड बिजली की लाइन : नई टर्मिनल बिल्डिंग के लिए केस्को 11 हजार वोल्ट की लाइन को अंडरग्राउंड करने का लंबे समय से इंतजार कर रहा था। अनुमति मिलने के बाद यह काम भी शुरू हो चुका है। कर्मचारियों ने बताया कि एक माह में काम पूरा हो जाएगा।

फायर और सीवरेज का चल रहा काम : नई टर्मिनल बिल्डिंग के लिए फायर फाइटिंग सिस्टम पर काम चल रहा है। इसके साथ ही पानी की निकासी, सीवरेज और अंडरग्राउंड पाइप लाइन डालने का काम जारी है

10 शहरों तक शुरू हो सकेगी उड़ान : नई टर्मिनल बिल्डिंग का काम पूरा होने के बाद यहां से देश के 10 शहरों तक उड़ान शुरू हो जाएगी। अभी विमानन कंपनी स्पाइस जेट दिल्ली और मुंबई के लिए विमान उड़ा रही हैं। विमानन कंपनी इंडिगो ने भी प्रमुख शहरों के लिए विमान उड़ाने का प्रस्ताव दिया था। हालांकि अभी उसे एयरपोर्ट अथारिटी से अनुमति नहीं मिली है।

एक वक्त में आ सकेंगे तीन विमान : एप्रन में तीन विमान खड़े हो सकते हैं। ऐसे में एक समय में तीन फ्लाइट आ सकेंगी, जिसे आगे छह विमान तक बढ़ाया जा सकेगा। अपग्रेड आइएलएस होने से विमान रात में आने जाने की सुविधा भी मिलने लगेगी।

बनाई जा रही पार्किंग : नई टर्मिनल बिल्डिंग में 300 यात्रियों के लिए वेटिंग रूम बनाया जाएगा। यात्रियों के वाहनों के लिए पाॄकग बनाने का काम चल रहा है। अधिकारी बताते हैं कि एयरपोर्ट की क्षमता समय के साथ बढ़ेगी इसलिए पार्किंग स्थल ऐसा बनाया जाएगा ताकि जरूरत पर क्षमता बढ़ाई जा सके।