कन्नौज

कन्नौज में रिश्वत ले रहे सर्वे लेखपाल का वीडियो वायरल, रिपोर्ट लगाने को फरियादी से लिये रुपये

इंटरनेट मीडिया पर वायरल वीडियो में सर्वे लेखपाल धारा 145 सीआरपीसी की रिपोर्ट लगाने के लिए फरियादी से दो हजार रुपये ले रहा है। मामला संज्ञान में आने के बाद सहायक अभिलेख अधिकारी ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।

कन्नौज, अमन यात्रा। कन्नौज तहसील में कार्यरत सर्वे लेखपाल का रिश्वत लेते हुए एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो की पुष्टि जागरण डॉट काम नहीं करता है लेकिन यह बताया जा रहा है कि वीडियो में दिखने वाला शख्स सर्वे लेखपाल ही है। वीडियो में वह कब्जे के एक मामले में धारा 145 सीआरपीसी की रिपोर्ट लगाने के लिए फरियादी से दो हजार रुपये ले रहा है।

तहसील सदर में कार्यरत सर्वे लेखपाल का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ है (इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है), जिसमें वह फरियादी से रुपये लेकर जेब में रखते हुए साफ दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो की पड़ताल की तो फरियादी का पता चल गया। उसने बताया कि रामशरण कन्नौज बांगर व कन्नौज सदर तहसील के सर्वे लेखपाल हैं। उसकी जमीन पर कोर्ट से धारा 145 सीआरपीसी के तहत कार्रवाई की गई तो कोर्ट ने पुलिस और लेखपाल से रिपोर्ट मांगी थी।

पुलिस ने तो बिना पैसे लिए रिपोर्ट लगा दी, जबकि लेखपाल ने दो हजार रुपये ले लिया। वहां मौजूद किसी ने मोबाइल से वीडियो बना लिया, जिसे इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया गया। इस संबंध में सदर एसडीएम गौरव शुक्ला ने बताया कि सर्वे लेखपाल उनके अधीन नहीं होते हैं। इनके स्थापना अधिकारी सहायक अभिलेख अधिकारी होते हैं, जो इस समय अतिरिक्त मजिस्ट्रेट हरीराम यादव हैं। इस मामले में कार्रवाई के लिए वही अधिकृत हैं। इस संबंध में लेखपाल रामशरण से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उनका मोबाइल फोन बंद था।

  • वायरल वीडियो के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। लेखपाल को नोटिस देकर स्पष्टीकरण लिया जाएगा। यदि मामला सही पाया गया तो निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। -हरीराम यादव, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button