कानपुर

जिलाधिकारी विशाख की अध्यक्षता में जिला उद्योग बंधु की बैठक संपन्न

जिलाधिकारी विशाख की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बंधु की बैठक संपन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने समस्त संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि औद्योगिक क्षेत्र की प्राप्त समस्याओं को समयबद्ध गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित कराया जाए।

अमन यात्रा, कानपुर। जिलाधिकारी विशाख की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बंधु की बैठक संपन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने समस्त संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि औद्योगिक क्षेत्र की प्राप्त समस्याओं को समयबद्ध गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित कराया जाए।  बैठक में आईआईए के प्रतिनिधियों द्वारा अवगत कराया गया कि सिंचाई विभाग/ पीडब्ल्यूडी की भूमि पर पनकी साइड -1 के नहर पुल से लेकर सीटीआई चौराहे तक की नहर पटरी के दोनों तरफ अतिक्रमण है तथा दोनो तरफ सड़क चौड़ीकरण कराने के लिए कहां जिस पर जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को सड़क चौड़ीकरण कराने के संबंध में प्रस्ताव को शासन स्तर से स्वीकृत कराने के संबंध में कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए।

बैठक में उद्यमियों द्वारा यह समस्या उठाई गई थी!दादा नगर औद्योगिक क्षेत्र में अवैध रूप से सड़क किनारे कबाड़ी की दुकान लगने लगी है जिसके कारण क्षेत्र में चोरी की घटना को अंजाम देकर फैक्ट्री से निकाल कर कबाड वालों को सामान बेचने की समस्या बताई जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित क्षेत्र के सहायक पुलिस आयुक्त को निर्देशित करते हुए कहा कि अवैध रूप से सड़क किनारे स्थापित कबाड़ी की दुकानों को तत्काल हटाए जाने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

ये भी पढ़े-   नगर निकाय चुनाव में आरक्षण की स्थिति स्पष्ट नही दावेदार ऊहापोह में फंसे

बैठक में जिला आबकारी अधिकारी ने समस्त उद्यमियों से अपील करते हुए कहा कि औद्योगिक क्षेत्र में अवैध रूप से बारकोड व शराब की बोतल के ढक्कन बनने वाली फैक्टरी पूर्व वर्षों में पकड़ी गई थी । सभी उद्यमी जिम्मेदार नागरिक बनते हुए अपनी फैक्ट्री के आसपास स्थित इस तरह की अवैध गतिविधि होने की सूचना तत्काल जिला आबकारी अधिकारी को उपलब्ध कराएं ताकि कठोरतम कार्यवाही सुनिश्चित की जा सकें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सुधीर कुमार, अपर जिलाधिकारी (भू0/आ0) सत्येन्द्र कुमार सिंह, उपायुक्त उद्योग सुधीर कुमार श्रीवास्तव सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी, उद्यमी संगठनों के पदाधिकारी व उद्यमी उपस्थित रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

कानपुर देहात में मानसिक तनाव के चलते अधेड़ युवक ने किया सुसाइड,पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

पुखरायां।कानपुर देहात में गुरुवार देर रात मानसिक रूप से परेशान एक अधेड़ उम्र व्यक्ति ने…

51 mins ago

मतदान में लगे कार्मिकों की लापरवाही पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा संबंधित विभागाध्यक्ष को दिए कड़ी कार्यवाही के निर्देश

कानपुर देहात। मतदान की पार्टी में अनुपस्थित कर्मचारियों के विरुद्ध  कठोर कार्रवाई की तलवार लटकी…

4 hours ago

अवैध तमंचा कारतूस संग शातिर भेजा गया जेल

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। लोकसभा चुनाव को लेकर अपराध नियंत्रण की दिशा में कार्यवाही करते हुए…

5 hours ago

अपर जिलाधिकारी ने हीट वेव (लू) के दृष्टिगत जारी की एडवाइजरी, करें पालन

कानपुर देहात। अपर जिलाधिकारी वित्त/राजस्व केशव नाथ गुप्ता ने बताया कि भारतीय मौसम विभाग से…

8 hours ago

बुजुर्ग महिला का रेलवे लाइन किनारे क्षत विक्षत अवस्था में मिला शव,परिजनों में मचा कोलाहल

पुखरायां।भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र के मलासा लालपुर स्टेशन के मध्य शुक्रवार सुबह एक बुजुर्ग महिला की…

9 hours ago

This website uses cookies.