कानपुर,अमन यात्रा। उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी ने भी अपनी पैठ बनानी शुरू कर दी है। नई दिल्ली में सरकार बनाने के बाद अब आप नेता ने यूपी की ओर रुख किया है और संगठन मजबूती की कवायद शुरू कर दी है। माना जा रहा आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी पूरी तरह से तैयारी कर रही है। इसी वजह से आप नेता एवं राज्यसभा सदस्य लगातार मुद्दों पर सरकार पर हमलवार रहते हैं। वहीं संगठन को मजबूत बनाने की पहल भी की जा रही है। कानपुर में पिछले तीन माह से भंग कमेटी को नये सिरे से बनाने की तैयारी है। जिले का प्रभार दिल्ली के वजीरपुर के विधायक को दिया गया है और जल्द ही कानपुर जिलाध्यक्ष की घोषणा हो सकती है।

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में अंदरुनी कलह से पार्टी अंदर ही अंदर कमजोर हो रही थी। राज्यसभा सदस्य संजय सिंह के सामने दो गुट आमने-सामने भिड़ गए थे। इससे नाराज होकर संजय सिंह ने जिलाध्यक्ष से लेकर मंत्री तक के पदों पर काबिज लोगों को हटा दिया था। इसके बाद दिल्ली वजीरपुर विधानसभा से विधायक राजेश गुप्ता को पार्टी ने कानपुर का प्रभारी बनाकर भेजा है, वह लगातार कानपुर में सक्रिय हैं।

बीते शुक्रवार को विधायक राजेश गुप्ता सार्किट हाउस पहुंचे और उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। माना जा रहा है कि कानपुर को जल्द ही पार्टी का नया जिलाध्यक्ष मिलने वाला है और पदाधिकारियों की घोषणा होनी है। आम आदमी पार्टी यूथ विंग के प्रदेश महासचिव धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि चार अप्रैल् की रात में सूची फाइनल हो जाएगी। अगले दिन राज्यसभा सदस्य व प्रदेश प्रभारी संजय सिंह सार्वजनिक रूप से घोषणा करेंगे।

दिल्ली से लखनऊ तक लगा रहे चक्कर : कानपुर जिले की इकाई भंग होने के बाद पूर्व पदाधिकारी फिर से उसी पद में काबिज होने के लिए दिल्ली स्थित आम आदमी पार्टी के मुख्यालय और लखनऊ स्थित प्रदेश कार्यालय के चक्कर काटते रहे हैं।