कानपुर,अमन यात्रा ।  बर्रा में जाली स्टांप और नोटरी टिकट पकड़े जाने के मामले में पुलिस ने तीन संदिग्धों को उठाकर पूछताछ शुरू की है। पूछताछ में चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है कि गिरोह में पटना की एक शातिर महिला भी शामिल है। जिसकी इस पूरे प्रकरण में काफी अहम भूमिका बताई जा रही है। यह महिला उठाए गए युवकों से ऊपर की श्रेणी में आती है। उठाए गए लोग महिला से जाली स्टांप और नोटरी खरीदकर फुटकर बिक्री करने वालों को बेचते थे।

ये है पूरा मामला

बर्रा में जमीन के विवाद की जांच में जुटी पुलिस को जाली स्टांप और नोटरी टिकट के माध्यम से कूटरचित दस्तावेज तैयार होने की जानकारी हुई थी। जिसके बाद पुलिस ने धर पकड़ शुरू की। पुलिस ने कर्नलगंज निवासी कचहरी के एक स्टांप वेंटर के बेटे शीजान और प्रयागराज निवासी रंजीत कुमार रावत को गिरफ्तार किया था। पकड़े गए शातिरों के पास 5.50 लाख के स्टांप और नोटरी टिकट बरामद हुए थे।

भागलपुर से स्टांप  लाती थी महिला 

पुलिस पकड़े गए शातिरों का नेटवर्क खंगालने में जुटी थी। मामले में पुलिस ने गुरुवार को तीन संदिग्धों को जौनपुर, पटना के अलग-अलग स्थानों से दबिश देकर उठाया था। पकड़े गए शातिरों से पूछताछ में सामने आया है कि पटना की एक महिला भी गिरोह में शामिल है। उसी से यह लोग स्टांप और नोटरी टिकट खरीदते थे। शातिर महिला भागलपुर से जाली स्टांप और नोटरी टिकट लाती थी। पुलिस अब महिला की तलाश के साथ ही महिला के ऊपर की चेन खंगालने में जुटी है। थाना प्रभारी बर्रा हरमीत सिंह ने बताया कि महिला के पकड़े जाने के बाद उसके ऊपर के लोगों की जानकारी होगी। वहीं महिला के पकड़े जाने पर बड़ी मात्रा में स्टांप और नोटरी टिकट बरामदगी की उम्मीद है।