कानपुर, अमन यात्रा । कानपुर शहर में कोराना संक्रमण तेजी से बढ़ना शुरू हो गया है। शहर में बीते एक सप्ताह से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। जिला कारागर में बंदियों के संक्रमित मिलने से प्रशासन के माथे पर बल आ गए हैं। वहीं कोविड नियमों के पालन के लिए जागरूकता फैलाने पर जोर दिया जा रहा है। मास्क और शरीरिक दूरी का विशेष ध्यान रखने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

कानपुर शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 33156 हो गई है। इनमें अबतक 32203 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, वहीं 840 की मौत हुई है। मौजूदा समय में 113 संक्रमित उपचाराधीन हैं। बीते चौबीस घंटे में 14 नए केस सामने आए हैं। सीएमओ के मुताबिक विशेष सर्विलांस टीमों ने 11797 घरों का सर्वे किया। इसमें लक्षण देखते हुए 23 लोगों का सैंपल लिया गया है। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में 421 टीमों ने 17475 घरों का सर्वे करके 193 लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है।

जिला कारागार में मिले 12 संक्रमित

जिला कारागार में एक दिन में 12 संक्रमित मिलने पर जिला प्रशासन से लेकर शासन में खलबली मच गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रिपोर्ट मांगी तो अधिकारी सकते में आ गए। जिला कारागार में सभी बंदियों की कोरोना की जांच कराने का फरमान जारी की दिया गया। गुरुवार सुबह एसीएमओ डॉ. एसएल वर्मा की अध्यक्षता में 10 टीमें कोरोना की जांच करने के लिए जिला कारागार पहुंची। देर शाम तक 2351 बंदियों की कोरोना जांच की गई, जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव मिली है। जेल अधीक्षक आरके जायसवाल ने बताया कि सभी पुराने बंदी सुरक्षित हैं। नए बंदी ही संक्रमित पाए गए थे।

संक्रमित बुजुर्ग महिला व पुरुष बंदी होंगे रेफर

जिला कारागार में 12 संक्रमित बंदी संक्रमित मिले थे। उनमें से 60 वर्ष से ऊपर की एक महिला एवं एक पुरुष हैं। दोनों संक्रमित बुजुर्गों का रेफर लेटर तैयार कर लिया गया है। उन्हें हैलट के कोविड हॉस्पिटल भेजा जाएगा।