कानपुर, अमन यात्रा। कानपुर सेंट्रल स्टेशन की इंटरलॉकिंग बदलने का काम जल्द शुरू होगा। इसके लिए रेलवे अधिकारियों ने कवायद शुरू कर दी है। दरअसल प्लेटफार्म पर लगातार यात्रियों के चलने से फर्श चिकनी हो गई है जिसके चलते कई बार यात्री ट्रेन में चढ़ने के दौरान फिसलकर गिर पड़ते थे।

सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म पर ट्रेन आने के दौरान यात्री चढ़ते उतरते हैं जिसके चलते प्लेटफार्म के किनारे का हिस्सा काफी चिकना हो गया था। यह स्थिति कमोबेश सभी प्लेटफार्म पर है। ऐसे में ट्रेन पर चढ़ने और उतरने के दौरान कई बार यात्री फिसलकर गिरे और चुटहिल हो गए। इसे देखते हुए रेलवे ने प्लेटफार्म के किनारे की इंटरलॉकिंग को बदलने का निर्णय लिया है।

दो प्लेटफॉर्म पर नहीं बदली जाएगी इंटरलॉकिंग 

सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक से लेकर नौ तक किनारे लगी इंटरलॉकिंग को बदला जाएगा। इसमें चार और पांच नंबर प्लेटफार्म शामिल नहीं है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक सोमवार से इस काम की शुरूआत होगी। इसके लिए टेंडर भी दे दिया गया है। बता दें प्लेटफार्म नंबर चार और पांच पर कोविड संक्रमण के दौरान ही पूरे प्लेटफार्म की फर्श को नया बनाया गया है। इस निर्माण कार्य के दौरान प्लेटफार्म की किनारे की इंटरलॉकिंग को भी बदला गया था।