कानपुर

कानपुर : स्टूडेंट ने टीचर पर झोंकी ताबड़तोड़ फायर – छात्रा और शिक्षक को लगी गोली, घटनास्थल पहुंचे पुलिस आयुक्त

यूपी के कानपुर में एक बार फिर एक छात्र ने अपने शिक्षक के ऊपर ताबड़तोड़ गोली चलाकर जान लेने का भरसक प्रयास किया। लेकिन उस छात्र का निशाना तो सटीक था पर गोली शिक्षक को छूते हुए निकल गई वहीं छात्र ने दूसरा फायर भी झोंका पर दूसरी गोली शिक्षक को न लगकर एक छात्रा के पैर में जा लगी।

एजेंसी, कानपुर। यूपी के कानपुर में एक बार फिर एक छात्र ने अपने शिक्षक के ऊपर ताबड़तोड़ गोली चलाकर जान लेने का भरसक प्रयास किया। लेकिन उस छात्र का निशाना तो सटीक था पर गोली शिक्षक को छूते हुए निकल गई वहीं छात्र ने दूसरा फायर भी झोंका पर दूसरी गोली शिक्षक को न लगकर एक छात्रा के पैर में जा लगी। जिसकी वजह से छात्रा घायल हो गई। इस वारदात को देख पूरे स्कूल परिसर में अफरा-तफरी मच गई। सभी दहशत में थे। तभी कुछ लोगों ने घायल छात्रा और शिक्षक का प्राथमिक उपचार कराने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए।

जाने पूरा मामला 

पूरी वारदात है कानपुर जिले की। जहां के चौबेपुर थाना क्षेत्र में भजनलाल इंस्टीट्यूट स्कूल है। रोज की तरह शुक्रवार की सुबह भी अपने समय से स्कूल खुला हुआ था। सभी छात्र छात्राएं विद्यालय में आ रहे थे शिक्षकों का आना लगा हुआ था। तभी अध्ययनरत बदनपुर गांव निवासी दो चचेरे भाई जिसमें बड़ा कक्षा 11 का और छोटा कक्षा 9 का छात्र है। गुरुवार को कक्षा 9 में पढ़ने वाले छात्र ने विद्यालय की किसी एक छात्रा से अभद्रता की थी और छात्रा की शिकायत पर शिक्षक विकास तिवारी ने छात्र को डांटने के साथ ही उसकी पिटाई कर दी थी।

घटना के बाद घर पहुंचे छात्र ने अपनी चचेरे बड़े भाई को मामले की जानकारी दी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार शुक्रवार सुबह दोनो भाई तमंचा लेकर विद्यालय पहुंचे थे। सुबह एक अन्य शिक्षक के साथ बाइक द्वारा विद्यालय गेट पर पहुंचे शिक्षक विकास तिवारी के बाइक से उतरते ही दोनो भाइयों ने शिक्षक पर फायर कर दिया। जिसमें एक छात्र का फायर मिस हो गया। वहीं दूसरे भाई द्वारा की गई फायर शिक्षक के गले को छूते हुए निकल गई और शिक्षक घायल हो गया और छात्र द्वारा चलाई गई दूसरी गोली विद्यालय में प्रवेश कर रही एक छात्रा के पैर में जा लगी। एक के बाद एक फायर होते ही विद्यालय में हर तरफ अफरा तफरी मच गई। इसी बीच मौका पाकर दोनो छात्र मौके से भाग निकले।घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई और घटना की जांच पड़ताल शुरू की और कुछ ही देर में एक के बाद एक आला अधिकारी मौके पर पहुंचने लगे। वहीं घटना के बाद घायल शिक्षक और छात्र को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया।

कुंडली खंगालने में जुट गई पुलिस 

वारदात के आरोपी अनिकेत और अभिषेक के पास तमंचा कहां से आया और उनके अंदर इतनी बड़ी वारदात को अंजाम देने का दुस्साहस कैसे हुआ। इन सभी क=सवालों का उत्तर जानने के लिए पुलिस दोनों छात्रों के परिवार की कुंडली खंगालने में जुट चुकी है। जिसके अभी तक पुलिस परिवार के कुछ सदस्यों से पूछताछ भी शुरू कर दी है। वहीं फरार छात्रों की पकड़ तलाश जारी है।

CP डॉ आर.के, स्वर्णकार द्वारा घटनास्थल पर किया निरीक्षण

थाना चौबेपुर क्षेत्र के भजनलाल शिक्षण संस्थान के छात्र द्वारा स्कूल टीचर पर फायर करने के प्रकरण में CP डॉ आर.के, स्वर्णकार द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर निरीक्षण किया गया, इस दौरान DCP WEST, ACP बिल्हौर मौजूद रहें, शीघ्र ही अभि0 को गिरफ्तार करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

ग्रीष्मकालीन शिविर में परिषदीय बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

कानपुर देहात। वर्तमान शैक्षणिक सत्र के अन्तिम कार्य दिवस में प्राथमिक विद्यालय खेम निवादा रसूलाबाद…

3 hours ago

स्कूलों में स्टूडेंट्स रोज लगाएंगे ध्यान, बनेंगे बलवान, स्कूल खुलते ही शुरू होगा अभियान

कानपुर देहात। स्टूडेंट्स की प्रतिभा निखारने और उन्हें शारीरिक व मानसिक रूप से मजबूत बनाने…

3 hours ago

ग्रीष्मावकाश: परिषदीय विद्यालय 17 जून व इंटर कॉलेज 30 जून तक बंद

कानपुर देहात। सूबे के कक्षा एक से आठ तक स्कूलों में शनिवार को गर्मी की…

3 hours ago

अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें और वोट डालने जरूर जाएं : मिलन यादव समाजसेवी

अमन यात्रा ब्यूरो,पुखरायां।लोकसभा निर्वाचन 2024 के पांचवें चरण के मतदान में आगामी 20 मई सोमवार…

3 hours ago

जिलाधिकारी के नेतृत्व में पोलिंग पार्टियां सकुशल हुई रवाना

कानपुर देहात। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को सकुशल,शांतिपूर्ण,निष्पक्ष रूप में संपन्न कराए जाने हेतु जिलाधिकारी…

8 hours ago

मंत्रमुग्ध कर देने वाली सजावट के साथ तृतीय वार्षिक श्याम महोत्सव हुआ संपन्न

अमन यात्रा ब्यूरो। कानपुर देहात जनपद मुख्यालय स्थित जनकपुरी मैदान में खाटू श्याम बाबा का…

8 hours ago

This website uses cookies.