कानपुर देहात

केंद्र सरकार की ओर से आयी गाइड लाइन का वाहन चालको ने जाम लगाकर किया विरोध

केंद्र सरकार की ओर से आयी गाइड लाइन से माल वाहक वाहनों के साथ अन्य सवारी वाहनों के चालकों में नाराजगी है। सोमवार को राजेंद्रा चौराहे पर कानपुर झांसी और इटावा से कानपुर लेन को माल वाहक वाहनों ने हाईवे जाम कर दिया।

आशीष कुमार, रनिया। केंद्र सरकार की ओर से आयी गाइड लाइन से माल वाहक वाहनों के साथ अन्य सवारी वाहनों के चालकों में नाराजगी है। सोमवार को राजेंद्रा चौराहे पर कानपुर झांसी और इटावा से कानपुर लेन को माल वाहक वाहनों ने हाईवे जाम कर दिया। कही चालक हाईवे पर बैठ गए, कही सड़को पर लेट गए। जमकर भाजपा सरकार के विरोध में नारेबाजी की। चालक हाईवे पर बैठकर प्रदर्शन करने लगे। तीन घंटे चालीस मिनट के बाद पुलिस ने जाम खुलवाया। इसके बाद चालकों ने रनियां कस्बे में हाईवे के दोनो ओर जाम लगा दिया। पुलिस को जाम खुलवाने में हाथ पैर फूल गए। जाम में छोटे व बड़े वाहन, एंबुलेश फसी रही।

इसके बाद चालकों ने रनियां में जाम लगा दिया। हो हल्ला मचाने लगे। कई बार तो पुलिस और चालकों के बीच नोक झोंक होती रही, लेकिन उन्होंने प्रदर्शन करना कम नहीं किया। पुलिस ने हाईवे पर लाठी पटकर स्थानीय लोगो और चालकों को भगाया। इसके बाद 12: 45 पर रनिया में जाम खुल सका। जाम की सूचना पर मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक राजेश पांडे, सीओ रविकांत गौड़, सीओ प्रिया सिंह, यातायात प्रभारी राम गोविंद मिश्रा, रनिया थाना प्रभारी महेंद्र कुमार, बारा चौकी इंचार्ज प्रभाकर यादव, गजनेर थाना प्रभारी सहित भारी पुलिस फोर्स मौजूद रहा।

यात्रियों को कई किलोमीटर पैदल जाना पड़ा-

रनियां। नेशनल हाईवे में जाम की वजह से अन्य जगहों पर जा रहे यात्रियों को परेशानी का सामान करना पड़ा। हाईवे जाम में बीच में फसे सवारी वाहन से यात्री उतरकर पैदल जाने में मजबूर रहे। भारी बैंग लेकर कई किलोमीटर तक उन्हें पैदल जाना पड़ा।

तेल बनाने वाली फैक्टरी के सामने वाहन चालकों ने लगाया था जाम-

रनियां। केंद्र सरकार की गाइड लाइन सुनने के बाद भारी वाहन चालकों को हाईवे जाम करने का फैसला लिया था। जाम की शुरुआत रनियां क्षेत्र के राजेंद्रा ओवरब्रिज के पास स्थित एक फैक्टरी के सामने से हुई। तेल बनाने वाली फैक्टरी में मंधना निवासी अंकुश पाल टैंकर चालक है। उसने हाईवे के दोनो ओर से आ रहे भारी वाहनों को रोक लिया। इसके बाद उन्हें स्ट्राइक करने की बात कही। सभी चालकों ने अपने अपने वाहनों का खड़ा कर दिया। इसके बाद दोनो लेनो पर भीषण जाम लग गया। इस दौरान लगभग दोनों लेने पर चार-चार किलोमीटर लंबा जाम लग गया।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

ट्रेन से कटकर महिला की दर्दनाक मौत,पुलिस शिनाख्त में जुटी

ब्रजेंद्र तिवारी, पुखरायां। कानपुर देहात में शुक्रवार रात्रि एक अज्ञात महिला की ट्रेन से कटकर…

12 hours ago

कानपुर देहात में मानसिक तनाव के चलते अधेड़ युवक ने किया सुसाइड,पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

पुखरायां।कानपुर देहात में गुरुवार देर रात मानसिक रूप से परेशान एक अधेड़ उम्र व्यक्ति ने…

14 hours ago

मतदान में लगे कार्मिकों की लापरवाही पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा संबंधित विभागाध्यक्ष को दिए कड़ी कार्यवाही के निर्देश

कानपुर देहात। मतदान की पार्टी में अनुपस्थित कर्मचारियों के विरुद्ध  कठोर कार्रवाई की तलवार लटकी…

17 hours ago

अवैध तमंचा कारतूस संग शातिर भेजा गया जेल

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। लोकसभा चुनाव को लेकर अपराध नियंत्रण की दिशा में कार्यवाही करते हुए…

19 hours ago

अपर जिलाधिकारी ने हीट वेव (लू) के दृष्टिगत जारी की एडवाइजरी, करें पालन

कानपुर देहात। अपर जिलाधिकारी वित्त/राजस्व केशव नाथ गुप्ता ने बताया कि भारतीय मौसम विभाग से…

21 hours ago

This website uses cookies.