नई दिल्ली, अमन यात्रा। आइपीएल 2021 के चौथे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का सामना पंजाब किंग्स के साथ होगा। राजस्थान रॉयल्स और पंजाब दोनों ही टीमों का ये पहला मुकाबला है और जाहिर है ये टीमें जीत के साथ अपनी शुरुआत जरूर करना चाहेंगे। राजस्थान टीम की कमान संजू सैमसन के हाथों में होगी, लेकिन उनके पास कप्तानी का ज्यादा अनुभव नहीं है और इसका फायदा पंजाब की टीम जरूर उठाना चाहेगी। हालांकि संजू सैमसन की क्रिकेट की समझ काफी अच्छी है, लेकिन केएल राहुल के पास उनसे ज्यादा तर्जुबा है और इसका फर्क तो पड़ेगा।

अपने पहले ही मैच में दोनों टीमें अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ उतरने की कोशिश करेंगे जिससे कि उन्हें जीत मिले। पंजाब किंग्स की बात करें तो एक बार फिर से टीम के ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए खुद कप्तान नजर आएंगे और उनका साथ मयंक अग्रवाल देंगे। पिछली बार क्रिस गेल को पंजाब ने शुरुआत मैचों में प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा था और इससे उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ा था। बाद के मैचों में गेल टीम की प्लेइंग इलेवन में आए और टीम को जीत मिलने लगी तो शायद इस बार पंजाब ऐसी गलती शायद ही करे। ऐसी हालत में क्रिस गेल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते दिख सकते हैं।

पंजाब की टीम में मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिए प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, दीपक हुडा हो सकते हैं तो वहीं गेंदबाजों की बात करें तो झाय रिचर्डसन, रिली मारादीथ, मो. शमी व रवि बिश्नोई को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है। तीसरे नंबर के लिए डेविड मलान भी हैं ऐसे में देखना होगा कि, गेल या मलान में किसे जगह मिलती है।

राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो इस टीम में बल्लेबाजी के लिए जोस बटलर, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, रेयान पराग, शिवम दूबे, राहुल तेवतिया को मौका मिल सकता है। क्रिस मौरिस भी टीम के लिए जलवा दिखाते नजर आ सकते हैं। जोफ्रा का नहीं होना टीम के लिए बड़ा झटका है और टीम की गेंदबाजी ज्यादा मजबूत दिख नहीं रही है। हालांकि गेंदबाजी में लियाम लिविंगस्टोन, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट और कार्तिक त्यागी को मौका दिया जा सकता है।

राजस्थान की संभावित प्लेइंग इलेवन-

जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, संजू सैमसन (कप्तान), रेयान पराग, शिवम दूबे, राहुल तेवतिया, क्रिस मौरिस, लियाम लिविंगस्टोन, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनदाकट, कार्तिक त्यागी।

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन-

केएल राहुल (कप्तान व विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल/डेविड मलान, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, दीपक हुडा, झाय रिचर्डसन, रिली मारादीथ, मो. शमी, रवि बिश्नोई।