उत्तरप्रदेशकानपुरफ्रेश न्यूज

क्राइस्ट चर्च कालेज ने हासिल किये प्रथम और तृतीय स्थान, पीपीएन को मिला द्वितीय पुरस्कार

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ बेसिक साइंसेज द्वारा क्विज फिएस्टा-2022 का शनिवार को आयोजन किया गया, जिसमें क्राइस्ट चर्च कालेज को प्रथम और तृतीय पुरस्कार मिला, जबकि पीपीएन कालेज ने द्वितीय पुरस्कार प्राप्त करने में सफलता पायी।

Story Highlights
  • सीएसजेएमयू में क्विज फिएस्टा-2022 आयोजित

कानपुर,अमन यात्रा । छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ बेसिक साइंसेज द्वारा क्विज फिएस्टा-2022 का शनिवार को आयोजन किया गया, जिसमें क्राइस्ट चर्च कालेज को प्रथम और तृतीय पुरस्कार मिला, जबकि पीपीएन कालेज ने द्वितीय पुरस्कार प्राप्त करने में सफलता पायी। प्रतियोगिता की संयोजक एवं स्कूल आफ बेसिक साइंसेज की उप निदेशक डॉ. अंजू दीक्षित ने बताया कि क्राइस्ट चर्च कॉलेज के सत्यम साहू (बी.एस.सी-3) को प्रथम पुरस्कार, पीपीएन कॉलेज के अभिनव सिंह (बी.एस.सी-2) को द्वितीय पुरस्कार और क्राइस्ट चर्च कॉलेज के देवेश द्विवेदी (बी.एस.सी-2) को तीसरा पुरस्कार हासिल हुआ।

ये भी पढ़े-  तकनीकी ने भाषायी बाधा को तोड़ने का कार्य किया : संजय कुमार

 

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में सामान्य जागरूकता, भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित पर आधारित प्रश्न पूछे गए। इसमें विभिन्न कॉलेजों से 200 सौ से अधिक छात्रों ने प्रतिभाग किया। स्कूल ऑफ बेसिक साइंसेज के निदेशक प्रो. आर.के. द्विवेदी ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताएं स्वस्थ माहौल तैयार करती हैं और छात्रों को अपना ज्ञान साबित करने का अवसर प्रदान करती हैं। इससे छात्रों को बहुत कुछ सीखने और जानने को मिलता है। क्विज फिएस्टा-2022 के दौरान स्कूल ऑफ बेसिक साइंसेज के सभी शिक्षक गण उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button