कानपुर देहात

क्रीडा प्रतियोगिता के मेधावियों का हुआ सम्मान

कस्बा स्थित रामस्वरूप ग्राम उद्योग परास्नातक महाविद्यालय पुखराया कानपुर देहात में बुधवार को क्रीडा प्रतियोगिता के मेधावियों सम्मान का किया गया। बताते चलें कि छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर में 11 एवं 12 दिसंबर 2023 को अंतर महाविद्यालय कीड़ा प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

पुखरायां। कस्बा स्थित रामस्वरूप ग्राम उद्योग परास्नातक महाविद्यालय पुखराया कानपुर देहात में बुधवार को क्रीडा प्रतियोगिता के मेधावियों सम्मान का किया गया। बताते चलें कि छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर में 11 एवं 12 दिसंबर 2023 को अंतर महाविद्यालय कीड़ा प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें महाविद्यालय के प्रतिभागियों ने गजब का प्रदर्शन करते हुए विश्वविद्यालय में महाविद्यालय का परचम लहराया।

ऊंची कूद की प्रतियोगिता में अनुज कुमार ने 1.62 मी ऊंची छलांग मारकर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया, वही अमन गुप्ता ने 18.5 मी लंबी कूद मारकर गोल्ड मेडल हासिल किया आस्था ने 36 मी भाला फेंक कर सिल्वर मेडल हासिल किया। अमन गुप्ता ने 110 मी बाधा दौड़ में ब्रांज् मेडल हासिल किया, आस्था ने 17.93 मी दूर चक्का फेंक कर ब्रांज् मेडल हासिल किया।  समस्त विजेताओं को बुधवार को महाविद्यालय में क्रीडा प्रशिक्षक ने तिलक लगाकर प्रबंधक तथा प्राचार्य ने पुष्प देकर उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन की सहायता की तथा शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रबंधक श्री प्रकाश द्विवेदी प्राचार्य प्रोफेसर रामेश्वर प्रसाद चतुर्वेदी शिक्षक गण में डॉक्टर हरीश कुमार सिंह के के सिंह प्रबल प्रताप सिंह तोमर पर्वत सिंह अंशुमान उपाध्याय इदरीश खान शिवनारायण यादव आदि उपस्थित रहे। प्राचार्य जी ने विजेताओं की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि क्रीडा प्रशिक्षण संजय कुमार के लगातार बच्चों के साथ अभ्यास के दौरान किए गए कठिन श्रम का परिणाम है कि महाविद्यालय ने विश्वविद्यालय में गोल्ड, ब्रांच एवं सिल्वर तीनों तरह के मेडल हासिल किए। प्रबंधक जी ने कहा कि क्रीड़ा प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग  करने वाले किसी भी विद्यार्थी को किसी भी तरह के सहयोग के लिए महाविद्यालय सदैव तत्पर रहेगा। वही राष्ट्रीय स्तर पर महिला वर्ग वॉलीबॉल प्रतियोगिता मे निहारिक सचान ने महाविद्यालय का प्रतिनिधित्व कश्मीर विश्वविद्यालय कश्मीर में किया, इससे महाविद्यालय के अन्य विद्यार्थियों के प्रति प्रतिस्पर्धा का एक अवसर प्राप्त हुआ है।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

सीबीएसएसी बोर्ड परीक्षा में कानपुर देहात के बीकेएसडी ग्लोबल स्कूल के छात्र रहे अब्बल,मेधावियों का किया गया सम्मान

पुखरायां।सोमवार को घोषित सीबीएससी बोर्ड परीक्षा परिणाम में कानपुर देहात के पुखरायां कस्बे के बीकेएसडी…

19 hours ago

रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाकर ग्रामीणों ने वोट डालने से किया इनकार

राहुल कुमार/झींझक : रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाकर ग्रामीणों ने वोट डालने…

22 hours ago

संविलियन विद्यालय में एडीजी आलोक सिंह ने किया बूथ का निरीक्षण

सतीश कुमार, रनियां,अमन यात्रा। नगर पंचायत रनियां व गांवों में मतदान को लेकर सुबह से उत्साह…

23 hours ago

देश की तरक्की और विकास के लिए युवाओं ने किया मतदान

रनियां। हाथ में आईडी कार्ड और वोटर पर्ची। उत्साह भी था और ललक भी वोटिंग करने…

23 hours ago

दिव्यांगों और बुजुर्गों ने भी दिखाया उत्साह  

रनियां। मतदान में दिव्यांग और बुजुर्ग महिला पुरुष भी पीछे नहीं रहे। इसी कारण पोलिंग…

23 hours ago

This website uses cookies.