कानपुर देहात

सीडीओ सौम्या ने खंड शिक्षा अधिकारी, झींझक एवं एसआरजी से माँगा स्पष्टीकरण

जिलाधिकारी नेहा जैन के निर्देशन में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय की अध्यक्षता में मां मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष कलेक्ट्रेट में बेसिक शिक्षा विभाग की बैठक आयोजित की गई। बैठक में विद्यालयों के कायाकल्प, पाठ्य पुस्तकें, बच्चों के आधार बनाए जाने, शारदा पोर्टल पर बच्चों की फीडिंग आदि बिंदुओं पर चर्चा की गई, बैठक में खंड शिक्षा अधिकारी झींझक अनुपस्थित पाए जाने पर मुख्य विकास अधिकारी ने स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिए।

कानपुर देहात।  के निर्देशन में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय की अध्यक्षता में मां मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष कलेक्ट्रेट में बेसिक शिक्षा विभाग की बैठक आयोजित की गई। बैठक में विद्यालयों के कायाकल्प, पाठ्य पुस्तकें, बच्चों के आधार बनाए जाने, शारदा पोर्टल पर बच्चों की फीडिंग आदि बिंदुओं पर चर्चा की गई, बैठक में खंड शिक्षा अधिकारी झींझक अनुपस्थित पाए जाने पर मुख्य विकास अधिकारी ने स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिए।

वहीं बच्चों के आधार कार्ड बनाए जाने में झींझक, संदलपुर, मलासा, अकबरपुर एवं सरवनखेड़ा में कम प्रगति पाए जाने पर मुख्य विकास अधिकारी ने कड़ी फटकार लगाते हुए संबंधित अधिकारियों को प्रगति लाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार शारदा पोर्टल में झींझक, मलासा, मैथा, रसूलाबाद, राजपुर एवं अमरौधा में बच्चों की शारदा पोर्टल में कम फीडिंग पाए जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा शीघ्र पोर्टल में बच्चों की फीडिंग कराने के निर्देश दिए। वही बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि बच्चों के पाठ्य पुस्तकों का वितरण वर्ष 2022- 23 के सभी बच्चों को वितरित कर दिए गए हैं, तथा 2023-24 हेतु तैयारी चल रही है।

वही विद्यालयों के ऑपरेशन कायाकल्प की समीक्षा करते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि विद्यालय का शत-प्रतिशत कायाकल्प किया जाए। विद्यालय में विद्युतीकरण, रंगाई, पुताई, बाउंड्रीवॉल, रेन वाटर आदि का कार्य कराया जाए।

उन्होंने कहा कि जिन विद्यालयों का अधिकारियों द्वारा गोद लिए गए हैं उनका निरीक्षण सभी अधिकारी करें तथा रिपोर्ट भी प्रस्तुत की जाए, किसी प्रकार की लापरवाही ना हो संपूर्ण व्यवस्था दुरुस्त करें। इस मौके पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धि पाण्डेय, डीपीआरओ विलास बाबू, खंड शिक्षा अधिकारी, लेखाधिकारी शिवा त्रिपाठी आदि उपस्थित रहे।

 

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

युवक ने किशोरी को शादी का झांसा देकर किया यौन शौषण,पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी

पुखरायां।कानपुर देहात से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है।यहां पर बीते मार्च एक युवक शादी…

3 hours ago

208-भोगनीपुर विधान की ई०वी०एम०/वी०वी०पैट कटेगरी-सी एवं डी की मशीनें 20 मई को कोषागार के निकट 02 कक्षों में रखी जाएंगी

कानपुर देहात। मुख्य निर्वाचन अधिकारी उ०प्र० लखनऊ के निर्देशों के क्रम में जिलाधिकारी / जिला…

6 hours ago

परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की दीक्षा प्रोफाइल में विकासखण्ड व विद्यालयों की होगी मैंपिग

कानपुर देहात। परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की दीक्षा प्रोफाइल में विकासखंड व विद्यालयों की मैपिंग…

6 hours ago

हाउस होल्ड सर्वे से चिह्नित होंगे आउट आफ स्कूल बच्चे

कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा किन्हीं कारणवश अपनी पढ़ाई बीच में छोड़ने वाले 6…

6 hours ago

This website uses cookies.