कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

‘‘गुरू गोविन्द सिंह राष्ट्रीय एकता पुरस्कार‘‘ हेतु करें आवेदन

शासन के निर्देशों के तहत जिलाधिकारी नेहा जैन ने बताया कि वर्ष 2022-23 के लिए ‘‘गुरू गोविन्द सिंह राष्ट्रीय एकता पुरस्कार‘‘ हेतु प्रस्ताव उपलब्ध कराये जाने है।

कानपुर देहात,अमन यात्रा  : शासन के निर्देशों के तहत जिलाधिकारी नेहा जैन ने बताया कि वर्ष 2022-23 के लिए ‘‘गुरू गोविन्द सिंह राष्ट्रीय एकता पुरस्कार‘‘ हेतु प्रस्ताव उपलब्ध कराये जाने है। उन्होंने बताया कि शासन की वेबसाइट http:/shasnadesh.up.nic.in पर भी उपलब्ध है। उक्त मार्गदर्शी सिद्धान्त के अनुसार प्रश्नगत पुरस्कार प्राप्त करने की अर्हताएं निम्न प्रकार निर्धारित की गयी है, भारत का मूल निवासी हो, उत्तर प्रदेश राज्य की सीमा के भीतर पुरस्कार पर विचार किये जाने के वर्ष में सामान्यता निवास करता रहा हों।

ये भी पढ़े-  छात्र अधिक से अधिक संख्या में स्कॉलरशिप योजना में ससमय आवेदन कर शासन की योजना का ले लाभ: जिलाधिकारी 

मानवाधिकार, सामाजिक न्याय व राष्ट्रीय एकीकरण के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान रहा हो, गुरू गोविन्द सिंह राष्ट्रीय एकता पुरस्कार योजना के अधीन पूर्व में ही राज्य सरकार द्वारा पुरस्कार न दिया जा चुका हो, मण्डल/जनपद से इस पुरस्कार के मापदण्डों को पूरा करने वाले पात्र महानुभावों के प्रस्ताव उनके द्वारा किये गये महत्वपूर्ण कार्यो का तथ्यात्मक विवरण एवं अभिलेखीय साक्ष्यों के साथ 30 सितम्बर 2022 तक चार प्रतियों में उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button