कानपुरउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

छात्र-छात्राओं को आने वाली परीक्षाओं में सफलता के दिए टिप्स

शिक्षिका काजल शुक्ला ने छात्र छात्राओं को आने वाली परीक्षाओं की अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए बताया कि लगन से पढ़ाई करो चाहे असंभव लगे चाहे समय लगे चाहे समय न लगे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको रात भर जागना है बस याद रखें कि सफलता की भावना पूरी दुनिया में सबसे अच्छी है शिक्षिका काजल के मुताबिक मैं यहां आपसे परीक्षा के एक बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू के बारे में बात करने आई हूं।

अमन यात्रा, कानपुर। शिक्षिका काजल शुक्ला ने छात्र छात्राओं को आने वाली परीक्षाओं की अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए बताया कि लगन से पढ़ाई करो चाहे असंभव लगे चाहे समय लगे चाहे समय न लगे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको रात भर जागना है बस याद रखें कि सफलता की भावना पूरी दुनिया में सबसे अच्छी है शिक्षिका काजल के मुताबिक मैं यहां आपसे परीक्षा के एक बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू के बारे में बात करने आई हूं। सबसे पहले मैं इस बात की पुष्टि कर दूं कि परीक्षाएं किसी भी इंसान के जीवन की सबसे शानदार चीज होती हैं। वे हमारी क्षमताओं शक्ति और आत्म-प्रबंधन का लिटमस टेस्ट हैं।

ये भी पढ़े-  बदल रहे हैं गांव के बच्चे, सुधर रहा है अंग्रेजी की पढ़ाई का स्तर

जो भी इनसे डरता है वह पहले ही असफल हो चुका होता है। परीक्षा का डर इस बात का सूचक है कि हमने अपने समय का बेहतर उपयोग नहीं किया। यानी हम परीक्षा की तैयारी टालते रहे। छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए काजल शुक्ला ने बताया कि अगर परीक्षा नहीं होती तो छात्र कभी भी अपनी पढ़ाई को गंभीरता से नहीं लेते। परीक्षा के बारे में सबसे पहली और महत्वपूर्ण बात यह है कि इनसे कभी भी डरना नहीं चाहिए। प्रत्येक परीक्षा तैयारी के समय के बाद आती है जिसका बेहतर उपयोग किया जाना चाहिए।

ये भी पढ़े-  जिलाधिकारी ने अन्तर्विद्यालयी चित्रकला प्रतियोगिता के विजेताओं को किया पुरस्कृत

यदि आप ऐसा करते हैं तो आप कोई भी परीक्षा देना पसंद करेंगे। परीक्षा के बारे में दूसरी बात परीक्षा के पास अपना सौ प्रतिशत पढ़ाई को देना है किन्तु घबड़ाएं नहीं। उचित ब्रेक के साथ जितना हो सके रिवीजन करें। हिम्मत मत हारिए बस परीक्षा की तैयारी में अभी से ही शान्त मन से लगे निश्चित आप इसमें सफल होंगे इस दौरान काफी छात्र छात्राए मौजूद रही।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button