फ्रेश न्यूजअपना देशराजस्थान

जयपुर : एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना संक्रमित, साउथ अफ्रीका से लौटे थे रिश्तेदार

भारत समेत पूरी दुनिया में इस समय कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन की दहशत है. इसी बीच भारत के अलग-अलग शहरों में कोरोना के नए मामले बढ़ रहे हैं. राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

जयपुर :  भारत समेत पूरी दुनिया में इस समय कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन की दहशत है. इसी बीच भारत के अलग-अलग शहरों में कोरोना के नए मामले बढ़ रहे हैं. राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जिसके बाद से इलाके में डर का माहौल है.

साउथ अफ्रीका से लौटे थे रिश्तेदार
दरअसल जयपुर के आदर्श नगर में एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं. परिवार ने बताया कि उनके रिश्तेदार हाल ही में साउथ अफ्रीका से भारत आए थे. जिसके बाद अब पांच लोग इस महामारी की चपेट में आ गए हैं. चिकित्सा विभाग की टीम ने उन्हें घर पर क्वारंटाइन किया है. टीम ने उनके सैंपल को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेज दिया है.

 

 

 

देश में बढ़ रहे ओमिक्रोन वेरिएंट के केस
बता दें कि देश के अलग-अलग शहरों में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के संदिग्ध मरीजों की संख्या अब बढ़कर 28 हो चुकी है. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि हाई रिस्क देशों से भारत लौटे जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई और उनके संपर्क में आए लोगों की टेस्ट कर उनके सैंपल जीनोम सिक्वेसिंग के लिए भेजे गए हैं. मुंबई में 10-11-2021 से लेकर 2-12-2021 तक 2868 यात्री मुंबई पहुंचे थे. इनमें से 485 यात्रियों का कोरोना टेस्ट किया गया है जो अंतरराष्ट्रीय उदानों से मुंबई में आये थे. 485 में से 9 यात्रियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button