बांदा

जालसाजों ने फर्जी बैनामा कर ठगे 12 लाख, मुकदमा दर्ज

मो. हुसैन व उसका भाई गुफरान रजा पुत्रगण सरफुल्ला खां निवासी अदरी थाना पैलानी, जिला बांदा को कुछ दिन बाद यह पता चला कि यह एक रैकेट (गैंग) है, जो फर्जी आधार बनाकर बैनामा किया है।

बांदा,अमन यात्रा। बेकारी कहें या बेईमानी सीधा नजारा उस वक्त सामने आया जब ओमदत्त तिवारी व उनकी पत्नी शिवदेवी निवासी सिंधन थाना ललौली, जिला फतेहपुर ने सिंधन कला बांगर तहसील व थाना जिला बांदा में अपनी जमीन स्थित  होने का प्रमाण बतौर खतौनी व आधार के साथ प्रस्तुत कर विगत 20 मई, 2022 को रजिस्ट्रार बांदा के कार्यालय में बारह लाख रूपया प्राप्त कर कर दिया। क्रेता मो. हुसैन व उसका भाई गुफरान रजा पुत्रगण सरफुल्ला खां निवासी अदरी थाना पैलानी, जिला बांदा को कुछ दिन बाद यह पता चला कि यह एक रैकेट (गैंग) है, जो फर्जी आधार बनाकर बैनामा किया है। क्रेताओं के हाथ पांव फूल गये और घर में बारह लाख रूपया चले जाने को लेकर कोहराम मच गया।

जमीन की असली मालकिन शिवदेवी पत्नी पत्नी उमा दत्त निवासी सिंधन कला बांगर थाना पैलानी के भी होश फाख्ता हो गये। जिस पर क्रेता मो हुसैन व मो. गुफरान रज़ा ने भूमि के असली मालिक को कहा कि वह उनकी जमीन है, उस भूमि पर न तो वह कभी दखल देंगे और न ही कोई अधिकार होगा, वह तो फर्जी बैनामा करने वाली शिवदेवी पत्नी उमादत्त तिवारी  के साथ शामिल रैकेट में जो-जो हैं उनका पर्दाफाश कराने में पूरी ताकत झोंक देंगे। जिसके चलते फर्जी बैनामा कर 12 लाख रूपया हड़पने वाले उमादत्त तिवारी व उनकी पत्नी शिवदेवी कथित तौर पर निवासी सिंधाव थाना ललौली के विरूद्ध बांदा कोतवाली में मु.अ.सं. 0522/22 अंतर्गत धारा 419, 420, 467, 468, 471 दर्ज कराकर उक्त बैनामा करने वाले जालसाजों व ठगों के विरूद्ध बड़ी कार्यवाही किये जाने की गुहार लगाई है। उधर कोतवाल राजेंद्र सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और जल्द ही सर्विलांस के जरिये और मुखबिरों से मिलकर फर्जी बैनामा करने वालों के साथ साथ शामिल गैंग के रैकेट का भी पर्दाफाश किया जायेगा।

उधर पत्रकारों की एक टीम द्वारा जब इस मामले की पड़ताल में निकली तो ललौली थाना क्षेत्र के गांव सिंधांव में यह जाल साज नहीं मिले, यह जरूर सूत्रां से ज्ञात हुआ है कि पैलानी थाना क्षेत्र के गोरगवां में इस जालसाजी का षड्यंत्र रचा गया था, यानि लोगों की जमीनों के फर्जी कागजात और आधार बनाकर रूपया ठगने का गोरखधंधा गोरगवा में मौजूद रैकेट के इशारे पर यही बैनामा नहीं बल्कि कई और धोखाधड़ी के मामले उभरकर सामने आये हैं। पुलिस अपनी तहकीकात में जालसाजों का  भंडाफोड़ करने को लेकर अगर पैलानी थाना क्षेत्र के गोरगवा में मुखबिरों का जाल बिछा कर अपनी पैनी निगाहें रखें तो शायद  न सिर्फ यह जाल साज पकड़े जा सकते हैं बल्कि एक बड़े रैकेट का खुलासा भी हो सकता है। उधर पीड़ित मो. हुसैन व गुफरान रज़ा पुत्रगण सरफुल्ला निवासी अदरी थाना पैलानी ने बताया कि उनकी जिंदगी की जोड़ी हुई कमाई जाल साजों ने बड़ी चालाकी के साथ लेकर फरार हो गये। वह पुलिस से न्याय की उम्मीद करते हैं कि आने वाले समय में पुलिस गिरफ्त में जाल साज होंगे।

 

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

चकिया: सांसद प्रत्याशी छोटेलाल खरवार का हुआ जोरदार स्वागत…

सांसद प्रत्याशी छोटेलाल खरवार का हुआ जोरदार स्वागत चकिया, चन्दौली। चकिया विधानसभा के ग्राम पंचायत…

26 mins ago

बैटल ऑफ बीझलपुर के 81 शहीदों का मनाया गया बलिदान दिवस

अमन यात्रा ब्यूरो। औरैया: सोलह मई 1858 को ब्रितानी सैनिकों से गुरिल्ला युद्ध मे शहीद…

10 hours ago

परिवार समेत निडर होकर करें मतदान

पुखरायां। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में लोकसभा चुनाव को लेकर थाना भोगनीपुर पुलिस…

11 hours ago

परिषदीय विद्यालय में समर कैंप का हुआ आयोजन, बच्चों ने दिखाया कौशल

कानपुर देहात। गुरुवार को प्राथमिक विद्यालय सिठऊपूर्व में समर कैंप का आयोजन किया गया जिसमें…

13 hours ago

राष्ट्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकीय संचार परिषद की ओर से विज्ञान जागरूकता मेला आयोजित

सुशील त्रिवेदी। फर्रुखाबाद जनपद के मोहम्मदाबाद कस्बे सम्पन्न विज्ञान जागरूकता मेले में छात्रों ने बढ़चढ़कर…

13 hours ago

This website uses cookies.