हमीरपुर

जिलाधिकारी की अध्यक्षता  में  व्यापार बंधुओं व उद्योग बन्धुओं की मासिक समीक्षा बैठक संपन्न

जिलाधिकारी डॉ चंद्र भूषण की अध्यक्षता  में  व्यापार बंधुओं व उद्योग बन्धुओं की मासिक समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में संपन्न हुई।बैठक में उद्योग व व्यापार बन्धुओं  की समस्याओं को सुनने के पश्चात  जिलाधिकारी ने कहा कि उद्योग बंधु व व्यापार बंधुओं की समस्याओं को प्राथमिकता के साथ निस्तारित किया जाए इसमें कोई लापरवाही न बरती जाए ।

हमीरपुर, हरी माधव  :  जिलाधिकारी डॉ चंद्र भूषण की अध्यक्षता  में  व्यापार बंधुओं व उद्योग बन्धुओं की मासिक समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में संपन्न हुई।बैठक में उद्योग व व्यापार बन्धुओं  की समस्याओं को सुनने के पश्चात  जिलाधिकारी ने कहा कि उद्योग बंधु व व्यापार बंधुओं की समस्याओं को प्राथमिकता के साथ निस्तारित किया जाए इसमें कोई लापरवाही न बरती जाए । उन्होंने कहा कि व्यापारी बंधुओं के त्रुटिपूर्ण विद्युत बिलों को  कैंप लगाकर संशोधित किया जाए।
उन्होंने कहा कि व्यापारी साक्षरता शिविर का आयोजन कर उनके हित में संचालित विभिन्न योजनाओं कार्यक्रमों के बारे में व्यापारी बंधुओं को जानकारी दी जाए व्यापार बंधुओं द्वारा  राठ  में  मुख्य बाजार में अतिक्रमण एवं जाम की समस्या बताए जाने पर  जिलाधिकारी ने  अतिक्रमण हटाने हेतु संबंधित को निर्देशित किया कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर अतिक्रमण स्वीकार्य नहीं है अतः अतिक्रमण पर प्रभावी ढंग से प्रवर्तनी कार्यवाही की जाए । कहा कि साप्ताहिक बंदी का ठीक ढंग से पालन किया जाय। राठ नगर पालिका द्वारा गृह कर में अत्यधिक वृद्धि किये जाने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने टैक्स वृद्धि की प्रक्रिया में नियमों का पालन हुआ है अथवा नहीं इसकी जांच करने के निर्देश दिए हैं  । जिलाधिकारी ने कहा कि  व्यापारी दुर्घटना बीमा योजना के संबंध में कैंप लगाकर  व्यापारी बंधुओं को जागरूक किया जाए । कहा कि अधिक से अधिक व्यापारियों का जीएसटी में पंजीयन बढ़ाया जाए। पंजीयन में किसी भी प्रकार की समस्या पर कंट्रोल रूम नंबर 7235002626 पर संपर्क किया जाए।
उद्योग एवं व्यापार बंधुओं की अन्य समस्याओं पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित कर समस्याओं के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि औद्योगिक इकाइयों में आग जैसी दुर्घटनाओं से बचाव के पर्याप्त इंतजाम रखे जाएं ।
  इस मौके पर पुलिस अधीक्षक कमलेश कुमार दीक्षित ने कहा कि जनपद में हुई विभिन्न लूटपाट की घटनाओं में शत-प्रतिशत रिकवरी की गई है तथा अपराधियों का जेल भेजा गया है।  उन्होंने व्यापारी बंधुओं से अपील की कि व्यवसायिक प्रतिष्ठानों एवं घरों में सीसीटीवी कैमरा लगाने का प्रयास किया जाए इससे अपराध रोकने एवं उसका खुलासा करने में आसानी होती है। उन्होंने कहा कि घरों एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के आसपास रोशनी के भी इंतजाम रखे जाएं।तदोपरांत नलकूप स्थल चयन के संबंध में आयोजित बैठक में जिलाधकारी ने निर्देश दिए कि जनपद के जरूरत स्थल पर ही नलकूप लगाया जाए ताकि अधिक से अधिक कृषकों को इसका लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि नलकूप स्थल के चयन में भूगर्भ जल की स्थिति का भी ध्यान रखा जाए। ज्ञात हो कि जनपद में एक राजकीय नलकूप आवंटित हुआ है जिसके स्थल के चयन के संबंध में यह बैठक आयोजित की गई।
इस मौके पर जिला विकास अधिकारी विकास, अभिहित अधिकारी , अधिशासी अभियंता नलकूप ,उपायुक्त  वाणिज्य कर  जयसेन , अधिशासी अभियंता विद्युत सुमित कुमार व्यास,  व्यापार मंडल राठ के जिला अध्यक्ष के जी अग्रवाल , नगर व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष धीरेंद्र गुप्ता, व्यापार मंडल राठ के नगर महामंत्री प्रमोद बजाज, नगर व्यापार मंडल हमीरपुर के जिला महामंत्री सूर्य कुमार तिवारी , व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष सुमेरपुर महेश गुप्ता , नगर अध्यक्ष कुरारा साकेत गुप्ता  तथा राकेश साहू,राकेश निगम, काशी प्रसाद, प्रदीप कुमार गुप्ता,अंजनी कुमार गुप्ता,शैलेंद्र अग्रवाल ,शशिकांत तिवारी ,हृदेश मिश्रा एवं व्यापार मंडल के अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

परख पोर्टल से होगा माध्यमिक विद्यालयों का निरीक्षण, 40 बिंदुओं पर होगी आख्या अपलोड

कानपुर देहात। माध्यमिक शिक्षा विभाग भी धीरे-धीरे अब हाइटेक हो रहा है। विद्यालयों का निरीक्षण…

2 hours ago

परिषदीय स्कूलों में छात्र नामांकन बढ़ाने पर जोर

लखनऊ/ कानपुर देहात। स्कूल न आने वाले बच्चों का परिषदीय स्कूलों में दाखिला कराने के…

2 hours ago

आपसी रंजिश के कारण दो पक्षों में मारपीट मुकदमा दर्ज

भोगनीपुर कानपुर देहात।थाना क्षेत्र के करियापुर गांव में आपसी रंजीश के कारण दो पक्षों में…

3 hours ago

लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट को दिया गया प्रशिक्षण

कानपुर देहात।लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत लोकसभा 45- जालौन के विधानसभा भोगनीपुर में…

4 hours ago

सीबीएससी परीक्षा परिणाम में पुखरायां कस्बे के मैथ्स कोचिंग क्लासेज का रहा दबदबा,मेधावियों का किया गया सम्मान

पुखरायां।सोमवार को घोषित केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के परीक्षा परिणाम में कानपुर देहात के कोचिंग…

22 hours ago

लोकसभा चुनाव को लेकर बरौर तथा मूसानगर पुलिस ने किया एरिया डॉमिनेशन,निडर होकर मतदान करने की की गई अपील

पुखरायां।लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण सकुशल तरीके से संपन्न कराने के उद्देश्य से बुधवार को थाना…

22 hours ago

This website uses cookies.