जिलाधिकारी जेपी सिंह ने गोल्डन कार्ड बनाये जाने में कम प्रगति पर लगाई फटकार, दिये निर्देश

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्टेªट सभाकक्ष में जन कल्याणकारी योजनाओं व निर्वाचन की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में प्रभारी जिला पंचायत राज अधिकारी विनोद कुमार यादव समय से उपस्थित न होने पर जिलाधिकारी ने स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिये।

कानपुर देहात,अमन यात्रा : जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्टेªट सभाकक्ष में जन कल्याणकारी योजनाओं व निर्वाचन की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में प्रभारी जिला पंचायत राज अधिकारी विनोद कुमार यादव समय से उपस्थित न होने पर जिलाधिकारी ने स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिये।

बैठक में गोल्डन कार्ड की समीक्षा करते हुए डा0 सुखलाल वर्मा ने जिलाधिकारी को बताया कि रविवार को करीब 150 गोल्डन कार्ड बनाये गये, इस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए निर्देशित कि गोल्डन कार्ड ज्यादा से ज्यादा लोगों केे बनाये जाये, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न की जाये, जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व जगदम्बा प्रसाद गुप्ता से कहा कि जो बीएलई इस योजना में लापरवाही कर रहे है उनके खिलाफ कार्यवाही करें तथा सभी बीएलई गोल्डन कार्ड में सहयोग करें। वहीं ई-श्रम कार्ड की जानकारी देते हुए सहायक श्रमायुक्त अवधेश कुमार वर्मा ने बताया कि रविवार को करीब 13 हजार ई-श्रम कार्ड बनाये गये तथा अब तक कुल करीब तीन लाख 50 हजार ई-श्रम कार्ड बन गये है, इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों के ई-श्रम कार्ड बनाये जाये। जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि निःशुल्क खाद्यान्न वितरण का आज अंतिम दिन है तथा अब तक कुल 87 प्रतिशत खाद्यान्न का वितरण हो चुका है, इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि शत प्रतिशत राशन वितरण किया जाये तथा जिस ब्लाक में कम वितरण हो रहा है उसकी सूची उपलब्ध कराये।

ये भी पढ़े-  विधायक निर्मला संखवार ने हरी झंडी दिखाकर विकासखंड रसूलाबाद से समूह की महिलाओं को जनपद प्रयागराज हेतु किया रवाना

वहीं जिलाधिकारी ने परियोजनाओं के कार्यो की समीक्षा करते हुए जिला पंचायत, जल जीवन मिशन के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो अभी कार्य प्रारंभ नही है उसे शीघ्र प्रारंभ कर दे, इसमें लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी। जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी प्रशासन गरिमा सिंह को निर्देशित करते हुए कहा कि सर्दी के चलते नगर निकायों में सभी जगह रैन बसेरा सही प्रकार से संचालित रहे तथा अलाव भी चिन्हित स्थानों पर जलाये जाये एवं समस्त अधिशाषी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में उपस्थित रहे।

ये भी पढ़े-  सीडीओ सौम्या ने  21  दिसंबर को जनपद प्रयागराज में कार्यक्रम के संबंध में की समीक्षा

वहीं जिलाधिकारी ने निर्वाचन की समीक्षा करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी बूथों पर साइनेज, शौचालय, रैम्प, पानी, विद्युत इत्यादि के कार्यो को शीघ्र पूर्ण कर लिया जाये, उन्होंने सभी एसडीएम, डीपीआरओ, बीएसए को निर्देशित किया कि सभी बूथों पर साइनेज का कार्य तत्काल सही प्रकार से कराना प्रारंभ कर दे, इसमें लापरवाही न की जाये। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी प्रशासन गरिमा सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व जगदम्बा प्रसाद गुप्ता, सीएमओ डा0 एके सिंह, डीएसटीओ शीश कुमार, बीएसए सुनील दत्त आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

सीबीएससी परीक्षा परिणाम में पुखरायां कस्बे के मैथ्स कोचिंग क्लासेज का रहा दबदबा,मेधावियों का किया गया सम्मान

पुखरायां।सोमवार को घोषित केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के परीक्षा परिणाम में कानपुर देहात के कोचिंग…

13 hours ago

लोकसभा चुनाव को लेकर बरौर तथा मूसानगर पुलिस ने किया एरिया डॉमिनेशन,निडर होकर मतदान करने की की गई अपील

पुखरायां।लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण सकुशल तरीके से संपन्न कराने के उद्देश्य से बुधवार को थाना…

13 hours ago

250 लीटर अवैध पेट्रोलियम पदार्थ डीजल समेत शातिर भेजा गया जेल

पुखरायां।लोकसभा चुनाव को लेकर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में जनपद कानपुर देहात में…

13 hours ago

डीबीटी कार्य पूर्ण न करने वाले प्रधानाध्यापकों का वेतन रोकने का निर्देश जारी

कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय ने डीबीटी (डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर) कार्य अपने स्तर…

17 hours ago

बच्चों को पढ़ाने वाले सरकारी अध्यापकों का अब होगा मूल्यांकन, पढ़ाते समय क्लास रूम की होगी रिकॉर्डिंग

कानपुर देहात। प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में शिक्षण व्यवस्था में किए जा सुधार के क्रम…

19 hours ago

दीक्षा एप के प्रयोग में रुचि नहीं दिखा रहे शिक्षक, हो सकती है कार्यवाही

कानपुर देहात। जनपद के परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक दीक्षा एप का प्रयोग करने में रुचि…

19 hours ago

This website uses cookies.