कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

जिलाधिकारी नेहा ने गोद लिये उच्च प्राथमिक विद्यालय मड़वाई का किया निरीक्षण, दिये निर्देश

निरीक्षण से व्यवस्थाओं की सटीक जानकारी हासिल होती है, जिलाधिकारी नेहा जैन ने जनपद की स्थितियों की सटीक जानकारी करने हेतु आज विभिन्न विभागों का भ्रमण किया, सर्वप्रथम उन्होंने अपने भ्रमण के दौरान अकबरपुर क्षेत्र में जगह-जगह इकठ्ठे बालू के ढेर देखे एवं अव्यवस्थति रूप से खड़े वाहनों को देखे, उन्होंने इस अव्यवस्था को दूर करने हेतु तुरन्त सम्बन्धित अधिकारियों को आदेश दिये।

कानपुर देहात,अमन यात्रा : निरीक्षण से व्यवस्थाओं की सटीक जानकारी हासिल होती है, जिलाधिकारी नेहा जैन ने जनपद की स्थितियों की सटीक जानकारी करने हेतु आज विभिन्न विभागों का भ्रमण किया, सर्वप्रथम उन्होंने अपने भ्रमण के दौरान अकबरपुर क्षेत्र में जगह-जगह इकठ्ठे बालू के ढेर देखे एवं अव्यवस्थति रूप से खड़े वाहनों को देखे, उन्होंने इस अव्यवस्था को दूर करने हेतु तुरन्त सम्बन्धित अधिकारियों को आदेश दिये। इसके पश्चात जिलाधिकारी ने अकबरपुर तहसील क्षेत्र के गोद लिए उच्च प्राथमिक विद्यालय मड़वाई का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कुल 113 पंजीकृत बच्चों में 65 बच्चें एवं शिक्षकों में प्रधानाध्यापक रत्नेश कुमारी, सहायक अध्यापक संजय कटियार, जिप्सा गुप्ता उपस्थित मिले, जिलाधिकारी ने कहा कि बच्चों की संख्या कम है जिसे शत प्रतिशत उपस्थिति दर्ज करायें, वहीं उन्होंने बच्चों से ड्रेस, जूता, मोजा की भी जानकारी ली, जिस पर शिक्षकों ने बताया कि बच्चों के अभिभावकों के खाते में रूपये भेज दिये गये है, इस पर जिलाधिकारी ने शिक्षकों को निर्देशित किया कि बच्चों के अभिभावकों से सम्पर्क कर बच्चों को ड्रेस, जूता, मोजा आदि उपलब्ध करायें। बच्चों को पुस्तकें भी समय पर उपलब्ध करायी जाये, बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करें, शिक्षा में किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही की जायेगी।

ये भी पढ़े-  सभी विभाग आपसी समन्वय से कार्य करें तभी चिकित्सा संबंधी समस्याओं को दूर किया जा सकता हैं : जिलाधिकारी

विद्यालय में साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये। प्रधानाध्यापक रत्नेश कुमारी ने जिलाधिकारी को बताया कि विद्यालय में लाइट का कनेक्शन न होने से पंखा, लाइट का प्रयोग नही हो रहा है, जिस पर समस्या होती है। सोलर लाइट से पंखा चलाये जाने की व्यवस्था मौके पर पायी गयी। जिलाधिकारी ने कहा कि बच्चों को मिड-डे-मील मीनू के तहत दिया जाये गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रहे। वहीं उन्होंने रसोईघर को भी चेक किया जहां पर रसोईया द्वारा मीनू के तहत तहेरी बनी पायी गयी, वहीं उन्होंने बर्तनों को भी चेक किया तथा निर्देशित किया कि साफ सफाई पर विशेष ध्यान देकर कार्य करें, उन्होंने रसोईया के मानदेय के समय से भुगतान करने के निर्देश दिये। विद्यालय में शौचालय साफ सुथरे पाये गये। वहीं जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधान को निर्देश दिये कि विद्यालय में कायाकल्प के तहत टायल्स, रंगाई, पुताई, बाउड्रीबाल आदि का कार्य कराना सुनिश्चित करें। इस मौके पर तहसीलदार रणविजय सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी राकेश यादव, जिला पूर्ति अधिकारी सुनील कुमार, जिला सूचना अधिकारी नरेन्द्र मोहन आदि उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button