कानपुर देहात

जिलाधिकारी नेहा व पुलिस अधीक्षक सुनीति ने अभियोजन कार्यो की समीक्षा, दिये निर्देश

जिलाधिकारी नेहा जैन ने पुलिस अधीक्षक सुनीति के साथ कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में अभियोजन कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक की तथा संबंधित को जरूरी निर्देश दिए। बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि गम्भीर प्राकृति के वादों में प्रभावी पैरवी कर अधिक से अधिक दोषियों को सजा दिलाई जाए जिससे अपराधी किस्म के लोगों को यह मैसेज जाए कि छोटा से छोटा अपराध करने पर भी वे सज़ा से बच नहीं सकते हैं।

कानपुर देहात ,अमन यात्रा : जिलाधिकारी नेहा जैन ने पुलिस अधीक्षक सुनीति के साथ कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में अभियोजन कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक की तथा संबंधित को जरूरी निर्देश दिए। बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि गम्भीर प्राकृति के वादों में प्रभावी पैरवी कर अधिक से अधिक दोषियों को सजा दिलाई जाए जिससे अपराधी किस्म के लोगों को यह मैसेज जाए कि छोटा से छोटा अपराध करने पर भी वे सज़ा से बच नहीं सकते हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि महिलाओं से सम्बन्धित लंबित मामलों को प्राथमिकता से लेते हुए शीघ्र किये जाये निस्तारण।
जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया कि न्यायालय में साक्ष्य के लिए आने वाले गवाहों से शत प्रतिशत परिक्षित कराया जाए तथा दोषमुक्त मामलों में नियमानुसार अपील की कार्यवाही भी सुनिश्चित की जाए। समीक्षा बैठक के दौरान में ई-प्रासी क्यूशन डाटा फिडिंग, समन तामिला इत्यादि कार्यों की भी समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये गए। जिलाधिकारी ने मौजूद शासकीय अधिवक्ताओं एवं अभियोजन के अधिकारियों से न्यायालयों में साक्षियों की उपस्थिति और उनके पक्षद्रोही होने के कारणों की समीक्षा की। जिलाधिकारी ने पुलिस विभाग व अभियोजन विभाग से कहा कि समन तामीली समयबद्ध होनी चाहिए। अधिकतम साक्षियों को न्यायालयों के समक्ष परीक्षित कराया जाए। अकारण साक्षियों की वापसी ना होने पाए, यह प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाए। न्यायालयों में विचाराधीन मामलों में सफल अभियोजन पैरवी कर लंबित पुराने मामलों का निस्तारण शीघ्र हो। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन गरिमा सिंह व शासकीय अधिवक्ता आदि मौजूद रहे।
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

सीबीएसएसी बोर्ड परीक्षा में कानपुर देहात के बीकेएसडी ग्लोबल स्कूल के छात्र रहे अब्बल,मेधावियों का किया गया सम्मान

पुखरायां।सोमवार को घोषित सीबीएससी बोर्ड परीक्षा परिणाम में कानपुर देहात के पुखरायां कस्बे के बीकेएसडी…

7 hours ago

रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाकर ग्रामीणों ने वोट डालने से किया इनकार

राहुल कुमार/झींझक : रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाकर ग्रामीणों ने वोट डालने…

9 hours ago

संविलियन विद्यालय में एडीजी आलोक सिंह ने किया बूथ का निरीक्षण

सतीश कुमार, रनियां,अमन यात्रा। नगर पंचायत रनियां व गांवों में मतदान को लेकर सुबह से उत्साह…

10 hours ago

देश की तरक्की और विकास के लिए युवाओं ने किया मतदान

रनियां। हाथ में आईडी कार्ड और वोटर पर्ची। उत्साह भी था और ललक भी वोटिंग करने…

10 hours ago

दिव्यांगों और बुजुर्गों ने भी दिखाया उत्साह  

रनियां। मतदान में दिव्यांग और बुजुर्ग महिला पुरुष भी पीछे नहीं रहे। इसी कारण पोलिंग…

10 hours ago

This website uses cookies.