कानपुर देहात

जिलाधिकारी नेहा व पुलिस अधीक्षक मूर्ति ने सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तहसील अकबरपुर में सुनी शिकायतें, शीघ्र निस्तारण के दिए निर्देश

जिलाधिकारी नेहा जैन व पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति ने संयुक्त रूप से तहसील सभागार अकबरपुर में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जन शिकायतें सुनी। जिलाधिकारी ने आए हुए फरियादियों की शिकायतों को सुनकर सम्बन्धित अधिकारियों को शीघ्र निस्तारण कराने हेतु निर्देश दिए, उप जिलाधिकारी अकबरपुर से कहा कि भूमि विवाद से सम्बन्धित सन्दर्भों में पुलिस एवं राजस्व की संयुक्त टीम को मौके पर भेजकर निस्तारण कराया जाए।

अमन यात्रा, कानपुर देहात। जिलाधिकारी नेहा जैन व पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति ने संयुक्त रूप से तहसील सभागार अकबरपुर में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जन शिकायतें सुनी। जिलाधिकारी ने आए हुए फरियादियों की शिकायतों को सुनकर सम्बन्धित अधिकारियों को शीघ्र निस्तारण कराने हेतु निर्देश दिए, उप जिलाधिकारी अकबरपुर से कहा कि भूमि विवाद से सम्बन्धित सन्दर्भों में पुलिस एवं राजस्व की संयुक्त टीम को मौके पर भेजकर निस्तारण कराया जाए।

उन्होंने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि शासन की मंशा के अनुरूप जो समय सीमा समस्याओं के निस्तारण की दी गई है उसी के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराएं। उन्होंने यह भी कहा कि निस्तारण के साथ-साथ लाभार्थी को संतुष्टी भी मिले। इसी क्रम में जनपद के सभी तहसीलों में भी तहसील समाधान दिवस का आयोजन किया गया।

ये भी पढ़े-  अधिकारी जनता का मोबाइल अवश्य उठाएं : सांसद भोले

जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम तहसील अकबरपुर में लगाए गए विभिन्न विभागों के स्टालों का अवलोकन किया तथा जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने-अपने विभाग से संबंधित योजनाओं की जानकारी हेतु बैनर लगाकर लोगों को जानकारी दें तथा उनकी समस्याओं का निस्तारण कराएं, वही पूर्ति विभाग द्वारा बैनर ना लगे पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त की गई तथा निर्देशित किया गया कि शीघ्र ही बैनर लगाकर लोगों को योजनाओं की जानकारी उपलब्ध कराएं तथा उससे लाभान्वित भी करें।

ये भी पढ़े-  देवीपुर : विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान की हुई शुरुआत

सम्पूर्ण समाधान दिवस में अपर जिलाधिकारी प्रशासन केशव नाथ गुप्ता, अपर पुलिस अधीक्षक राजेश पांडेय, उप जिलाधिकारी अकबरपुर डॉक्टर पूनम गौतम, तहसीलदार, सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Author: Pranshu Gupta

Pranshu Gupta

Recent Posts

ट्रेन से कटकर महिला की दर्दनाक मौत,पुलिस शिनाख्त में जुटी

ब्रजेंद्र तिवारी, पुखरायां। कानपुर देहात में शुक्रवार रात्रि एक अज्ञात महिला की ट्रेन से कटकर…

11 hours ago

कानपुर देहात में मानसिक तनाव के चलते अधेड़ युवक ने किया सुसाइड,पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

पुखरायां।कानपुर देहात में गुरुवार देर रात मानसिक रूप से परेशान एक अधेड़ उम्र व्यक्ति ने…

13 hours ago

मतदान में लगे कार्मिकों की लापरवाही पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा संबंधित विभागाध्यक्ष को दिए कड़ी कार्यवाही के निर्देश

कानपुर देहात। मतदान की पार्टी में अनुपस्थित कर्मचारियों के विरुद्ध  कठोर कार्रवाई की तलवार लटकी…

16 hours ago

अवैध तमंचा कारतूस संग शातिर भेजा गया जेल

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। लोकसभा चुनाव को लेकर अपराध नियंत्रण की दिशा में कार्यवाही करते हुए…

17 hours ago

अपर जिलाधिकारी ने हीट वेव (लू) के दृष्टिगत जारी की एडवाइजरी, करें पालन

कानपुर देहात। अपर जिलाधिकारी वित्त/राजस्व केशव नाथ गुप्ता ने बताया कि भारतीय मौसम विभाग से…

20 hours ago

This website uses cookies.