औरैया

जिलाधिकारी ने आवश्यक दवाओं की उपलब्धता के दिए निर्देश

सोमवार को जिला स्वास्थ्य समिति शासी निकाय की बैठक जिलाधिकारी प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।

औरैया,अमन यात्रा ब्यूरो। सोमवार को जिला स्वास्थ्य समिति शासी निकाय की बैठक जिलाधिकारी प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। जनपद के समस्त स्वास्थ्य केंद्रों, उप स्वास्थ्य केंद्रों ,जिला चिकित्सालयों में अभियान चलाकर साफ सफाई करा लिया जाए। चिकित्सालय एवं परिसर में जलजमाव के निस्तारण की समुचित व्यवस्था तथा घासफूस, झाड़ियों आदि को कटवा कर साफ करा लिया जाए। बायो मेडिकल वेस्ट के समुचित निस्तारण की व्यवस्था सुनिश्चित हो। संचारी रोगों की रोकथाम हेतु चिकित्सालयों में ओआरएस, जिंक आदि सहित आवश्यक दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित रहे। समस्त चिकित्सालयों में मेडिकल उपकरण क्रियाशील स्थिति में रहने चाहिए। चिकित्सकों एवं कर्मचारियों की समय से उपस्थिति सुनिश्चित हो। चिकित्सालयों में चिकित्सकों के नाम व मोबाइल नंबर अवश्य लिखा रहे।

गर्मी के मौसम एवं संचारी रोगों के दृष्टिगत स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के लिए समस्त तैयारियां अविलंब पूर्ण कर लिया जाए। अस्पतालों का आकस्मिक निरीक्षण किया जाएगा कमी पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।जिलाधिकारी ने कहा कि जन सामान्य को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराना प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में है। अतः शासन की मंशा के अनुरूप लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए स्पष्ट दृष्टिकोण बनाकर स्वास्थ्य सेवाओं व योजनाओं का कार्यान्वयन आवश्यक है। सभी प्रभारी चिकित्साधिकारी उपलब्ध संसाधनों का सदुपयोग करते हुए बेहतर कार्य करें। जहां कहीं भी दवाओं, उपकरणों तथा स्टाफ आदि की कमी हो चिन्हित करते हुए उन्हें पूरा किया जाए।

अच्छा कार्य करने वाले चिकित्सकों व कर्मचारियों को प्रोत्साहित किया जाएगा। समस्त स्वास्थ्य केंद्रों के चिकित्सकों को निर्देश देते हुए कहा कि अपने अपने क्षेत्र की आशाओं के साथ समीक्षा कर उन्हें कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करते रहें। फैमिली प्लानिंग में लक्ष्य को बढ़ाने के लिए सभी स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी को उचित कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए। वैक्सीनेशन के लिए बी एस ए विभाग को बच्चों के वेक्सीनेशन कराने को लेकर उचित कार्य करने के लिए आदेशित किया। बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ अर्चना श्रीवास्तव, प्रभारी चिकित्साधिकारीगण सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

सीबीएसएसी बोर्ड परीक्षा में कानपुर देहात के बीकेएसडी ग्लोबल स्कूल के छात्र रहे अब्बल,मेधावियों का किया गया सम्मान

पुखरायां।सोमवार को घोषित सीबीएससी बोर्ड परीक्षा परिणाम में कानपुर देहात के पुखरायां कस्बे के बीकेएसडी…

8 hours ago

रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाकर ग्रामीणों ने वोट डालने से किया इनकार

राहुल कुमार/झींझक : रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाकर ग्रामीणों ने वोट डालने…

11 hours ago

संविलियन विद्यालय में एडीजी आलोक सिंह ने किया बूथ का निरीक्षण

सतीश कुमार, रनियां,अमन यात्रा। नगर पंचायत रनियां व गांवों में मतदान को लेकर सुबह से उत्साह…

11 hours ago

देश की तरक्की और विकास के लिए युवाओं ने किया मतदान

रनियां। हाथ में आईडी कार्ड और वोटर पर्ची। उत्साह भी था और ललक भी वोटिंग करने…

11 hours ago

दिव्यांगों और बुजुर्गों ने भी दिखाया उत्साह  

रनियां। मतदान में दिव्यांग और बुजुर्ग महिला पुरुष भी पीछे नहीं रहे। इसी कारण पोलिंग…

12 hours ago

This website uses cookies.