कानपुर

जिलाधिकारी विशाख की अध्यक्षता में जी0एस0टी0 टी0डी0एस0 कटौती के सम्बन्ध में आहरण वितरण अधिकारियों के साथ बैठक सम्पन्न

जिलाधिकारी विशाख की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जी0एस0टी0 टी0डी0एस0 कटौती के सम्बन्ध में कानपुर नगर के समस्त आहरण वितरण अधिकारियों के साथ बैठक सम्पन्न हुयी।

कानपुर, अमन यात्रा । जिलाधिकारी विशाख की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जी0एस0टी0 टी0डी0एस0 कटौती के सम्बन्ध में कानपुर नगर के समस्त आहरण वितरण अधिकारियों के साथ बैठक सम्पन्न हुयी। जिसमें राज्य कर विभाग द्वारा सरकारी विभागों के आहरण वितरण अधिकारियों को जीएसटी में टीडीएस कटौती हेतु पंजीयन लेने के निर्देश दिये गये तथा विभागों द्वारा कार्यदायी संस्थाओं से कराये जा रहे विकास कार्यों एवं क्रय की जा रही समस्त सामग्री एवं सेवाओं पर प्रतिशत की दर से जी0एस0टी0 टी0डी0एस0 की कटौती करने एवं उसे समय से प्रत्येक माह की 10 तारीख तक जमा करने के निर्देश दिये गये।

ये भी पढ़े-  छात्रों के विकास में एलुमनाई की भूमिका के विषय पर ऑनलाइन कार्यशाला सम्पन्न

जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि समस्त सरकारी विभाग, निगम, प्राधिकरण,स्थानीय निकाय विकास कार्यों एवं सामग्री क्रय का भुगतान करने के पूर्व नियमानुसार टी0डी0एस0 की कटौती अवश्य करें तथा इसका प्रमाण पत्र भी नियंत्रक अधिकारी को प्रस्तुत करें।जिलाधिकारी द्वारा चन्द्र कान्त रल्हन, उपायुक्त(प्रशासन) राज्य कर विभाग को निर्देशित किया गया कि बड़े-बड़े विभागों जैसे नगर निगम, डूडा, केडीए, पीडब्लूडी, सिचाई विभाग, पंचायती राज विभाग आदि हेतु अपने कार्यालय से संयुक्त आयुक्त, उपायुक्त एवं अन्य विभागों हेतु सहायक आयुक्त स्तर के अधिकारी को नोडल अधिकारी नामित करें। समस्त विकास कार्यों का विवरण संकलित करते हुए यह सुनिशित करें कि टीडीएस की कटौती विभागों द्वारा समय से की जा रही है या नहीं, एवं उसे नियमानुसार जमा किया जा रहा है। साथ ही यह भी निर्देशित किया गया कि अपर नगर आयुक्त की अध्यक्षता में नगर निगम कानपुर नगर की मीटिंग अलग से आयोजित की जाये जिससे की टी0डी0एस0 के प्रावधानों का क्रियान्वयन कराया जा सके।

जिलाधिकारी द्वारा समस्त आहरण वितरण अधिकारियों को यह भी निर्देशित किया गया कि उत्तर प्रदेश राज्य में 67 प्रतिशत राजस्व जी0एस0टी0 से प्राप्त होता है तथा टी0डी0एस0 की कटौती किया जाना राजस्व की वृद्धि हेतु अति आवश्यक है, उक्त कटौती करने में किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये अन्यथा सम्बन्धित के विरुद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। बैठक में उपायुक्त श्री बी०के०दीपंकर, उपायुक्त श्री वी0पी0सिंह सहित सभी संबंधित विभागों के आहरण वितरण अधिकारी उपस्थित रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

पुलिस ने महिला संबंधी अपराध में वांछित चल रहे आरोपी को दबोचा,भेजा जेल

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। पुलिस अधीक्षक कानपुर देहात बीबीजीटीएस मूर्ति के निर्देशन में जनपद में महिला…

1 hour ago

झांसी से कानपुर जा रही प्राइवेट शताब्दी बस कार से टकराने के बाद आगे जा रहे डंफर से भिड़ी,सवारियों में मची अफरा-तफरी

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। कानपुर देहात से एक बड़ी खबर सामने आई है।यहां पर झांसी से…

2 hours ago

बिना मान्यता चल रहे स्कूलों पर कार्यवाही का फरमान, बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारियों से मांगी रिपोर्ट

कानपुर देहात। जिले में बिना मान्यता के चल रहे स्कूलों पर अफसरों की कार्यवाही का…

6 hours ago

मतदान कार्मिकों का द्वितीय प्रशिक्षण 4 मई से अकबरपुर डिग्री कॉलेज में।

कानपुर देहात। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत मतदान कार्मिकों का द्वितीय प्रशिक्षण कल 4…

1 day ago

स्तरीय अधिकारियों के साथ संभावित सुखे के दृष्टिगत हुई बैठक

कानपुर देहात। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव नाथ गुप्ता के अध्यक्षता में जनपद स्तरीय…

1 day ago

This website uses cookies.