कानपुर, अमन यात्रा । जिला पंचायत चुनाव के लिए नगर ग्रामीण कांग्रेस कमेटी ने तैयारी शुरू कर दी है। प्रथम चरण में 32 जिला पंचायत क्षेत्रों के लिए प्रभारी नियुक्त कर दिए गए हैं। इसके साथ ही जिताऊ प्रत्याशी की खोज भी शुरू कर दी गई है, इसके लिए कार्यकर्ताओं के सुझाव अनुसार सूची भी तैयार की जा रही है।

जिला पंचायत चुनाव के लिए नगर ग्रामीण कांग्रेस कमेटी ने बुधवार को फ्रंटल संगठनों के अध्यक्ष व कार्यकारिणी सदस्यों, वार्ड, ब्लाक एवं नगर अध्यक्षों के साथ बैठक की। पंचायत चुनाव में कांग्रेस का डंका बजाने के लिए पदाधिकारियों ने चार बिंदु तय किए। इसके तहत जिला पंचायत सदस्य पद के लिए आवेदन तिलक हाल में लिए जाएंगे। 32 जिला पंचायत क्षेत्रों के लिए प्रभारी तथा सहप्रभारी नियुक्त कर उन्हें जिम्मेदारी भी सौंप दी गई है। प्रभारी और सहप्रभारी को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में वरिष्ठ व पूर्व पदाधिकारियों से संपर्क करें और जिताऊ प्रत्याशी की सूची तैयार करें।

जिलाध्यक्ष अमित कुमार पांडेय ने एक सप्ताह के भीतर सभी से रिपोर्ट मांगी है। अध्यक्ष ने बताया कि जल्द ही जिला पंचायत चुनाव अभियान संचालन समिति एवं कोर कमेटी का गठन किया जाएगा। संचालन समिति और कोर कमेटी के सदस्य प्रभारी व सहप्रभारी के सदस्यों की रिपोर्ट देखकर मजबूत प्रत्याशी पर निर्णय लेंगे। इस तरह से जो सूची तैयार होगी, उसे प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजा जाएगा। बैठक में सभी को निर्देश दिए गए हैं कि वह तीव्र गति से अपने काम को शुरू कर दें ताकि वक्त रहते हुए सूची तैयार हो जाए।