अमेरिका

ट्विटर पर वापसी को बेताब हैं डोनाल्ड ट्रंप, फ्लोरिडा की अदालत से लगाई गुहार

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर ट्विटर पर वापसी की कोशिश में लगे हुए हैं. इस बार उन्होंने ट्विटर पर अपना अकाउंट बहाल करवाने के लिए फ्लोरिडा की एक संघीय अदालत से गुहार लगाई है.

अमेरिका  : पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर ट्विटर पर वापसी की कोशिश में लगे हुए हैं. इस बार उन्होंने ट्विटर पर अपना अकाउंट बहाल करवाने के लिए फ्लोरिडा की एक संघीय अदालत से गुहार लगाई है. ट्रंप ने संघीय अदालत के जज से अनुरोध किया कि वो ट्विटर को उनके अकाउंट पर लगे बैन को हटाने का निर्देश दें. बता दें कि जनवरी में यूएस कैपिटल (अमेरिकी संसद भवन) में हिंसा की घटना के बाद ट्विटर ने ट्रंप का अकाउंट बंद कर दिया था.

ट्रंप के वकील ने शुक्रवार को मियामी में अमेरिकी जिला अदालत में याचिका दाखिल की जिसमें ट्वटिर और उसके सीईओ जैक डोर्सी के खिलाफ प्राथमिक आदेश जारी करने का अनुरोध किया गया है. उन्होंने दलील दी कि ट्विटर नियमों का उल्लंघन कर ट्रंप पर प्रतिबंध लगा रहा है. हालांकि इस संबंध में ट्विटर ने कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है. बता दें कि, ट्विटर के बाद फेसबुक कर यूट्यूब ने भी अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को बैन कर दिया था.

क्यों हुआ है अकाउंट बंद 

अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनावों में जो बाइडेन के हाथों हार के बाद ट्रंप ने ट्विटर पर कई झूठे दावे किए थे. जिसके बाद उनके समर्थक भड़क गए थे और कैपिटल हिल पर हमला कर दिया था. ट्रंप ने कहा था कि जिस चुनाव में उन्हें जो बाइडेन से हारा हुआ बताया जा रहा है, उसमें धांधली हुई है. इसके बाद ट्विटर ने ट्रंप का एकाउंट स्थायी रूप से स्थगित करते हुए कहा था कि, “ट्रंप के ट्वीट उनकी नीतियों के खिलाफ थे.”

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button