डीएम – सीडीओ सौम्या ने शासन के शीर्ष प्राथमिकता वाले विकास कार्यों की समीक्षा, दिए निर्देश

कार्य में कम प्रगति पाए जाने पर कड़ी फटकार लगाते हुए निर्देशित किया कि कार्य शत-प्रतिशत किया जाए अन्यथा की स्थिति में शासन को लिखा जाएगा

कानपुर देहात,अमन यात्रा : जिलाधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता के 37 कार्यक्रम, मा0 मुख्यमंत्री की घोषणा से संबंधित परियोजनाओं की प्रगति, रुपए 50 लाख एवं उससे अधिक धनराशि की परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि शासन की प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों मे प्रगति लाएं तथा किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
जिलाधिकारी ने नहर विभाग की समीक्षा करते हुए प्रगति पर नाराजगी जाहिर करते हुए अधिशासी अभियंता सिंचाई के लापरवाही के चलते पत्र लिखे जाने निर्देश दिए हैं तथा निर्देशित किया है कि अपने कार्य में प्रगति लाए।

वहीं जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग व प्रांतीय निर्माण विभाग  की  समीक्षा करते हुए कार्य में कम प्रगति पाए जाने पर कड़ी फटकार लगाते हुए निर्देशित किया कि कार्य शत-प्रतिशत किया जाए अन्यथा की स्थिति में शासन को लिखा जाएगा वही कई विभागों द्वारा विद्युत का बिल बकाया होने पर सभी संबंधित विभागों को निर्देशित किया कि विद्युत विभाग का बिल जमा कराएं तथा बजट न होने पर पत्राचार कर मंगाया जाए वही सबसे ज्यादा शिक्षा विभाग द्वारा ज्यादा बिल बकाया होने पर बीएसए को निर्देशित किया कि पत्र लिखकर बजट मंगाने की कार्यवाही की जाए.

वहीं जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग द्वारा गौशाला में विद्युत कनेक्शन न किए जाने पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए निर्देशित किया कि विद्युत कनेक्शन कराएं ।वहीं जिलाधिकारी ने धान क्रय केंद्रो की समीक्षा करते हुए डिप्टी एमआरओ को निर्देशित किया किसानों का धान  क्रय केंद्रों में खरीदा जाए तथा उन्हें परेशान न किया जाय बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय ने भी संबंधित विभागों को विभागीय कार्य में प्रगति लाने के लिए निर्देशित किया गया। बैठक में अन्य बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई ।इस मौके पर सभी जिला स्तरीय अधिकारी का नाम आदि उपस्थित रहे।
—————————-

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

शिकायतें पांच हजार, सुनने को अधिकारी नहीं तैयार, आईजीआरएस पर उच्च शिक्षा की शिकायतों का अंबार, निस्तारण न होने से बढ़ी कतार

कानपुर देहात। एकीकृत शिकायत निवारण प्रणाली (आईजीआरएस) में पांच हजार से अधिक शिकायतों के बावजूद…

38 mins ago

राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2024 के लिए पोर्टल लॉन्च

कानपुर देहात। राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2024 के लिए मंगलवार को पोर्टल लॉन्च कर दिया गया।…

1 hour ago

स्मार्ट क्लास के लिए बेसिक शिक्षकों का होगा एक दिवसीय प्रशिक्षण

कानपुर देहात। समग्र शिक्षा के अन्तर्गत विद्यालयों में स्थापित कराये जा रहे स्मार्ट कक्षाओं के…

1 hour ago

कानपुर देहात में रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर पिता का हत्यारा कलयुगी पुत्र गिरफ्तार,भेजा गया जेल

पुखरायां।कानपुर देहात के मूसानगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत भरतौली में कलयुगी बेटे ने जमीन व…

3 hours ago

जनपद में शांति व्यवस्था के दृष्टिगत लागू धारा 144 का हुआ विस्तार।

कानपुर देहात। वर्तमान में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 की अधिसूचना के अनुसार जनपद में आदर्श आचार…

3 hours ago

This website uses cookies.