कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

तबादले के बावजूद जमे हुए बाबुओं पर होगी कार्यवाही

बेसिक व माध्यमिक शिक्षा विभाग में समूह ग के तबादलों को लेकर महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने आदेश के बावजूद कार्यमुक्त या कार्यभार ग्रहण करने का प्रत्यावेदन न देने वालों को शासन के आदेशों की अवहेलना का दोषी मानते हुए अग्रिम कार्यवाही हेतु ऐसे सभी कार्मिकों की सूचना सभी जनपदों के वित्त एवं लेखाधिकारियों (बेसिक शिक्षा) से मांगी है।

Story Highlights
  • स्थानांतरण के बावजूद 5 बाबुओं ने नहीं किया नवीन तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण
कानपुर देहात, अमन यात्रा : बेसिक व माध्यमिक शिक्षा विभाग में समूह ग के तबादलों को लेकर महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने आदेश के बावजूद कार्यमुक्त या कार्यभार ग्रहण करने का प्रत्यावेदन न देने वालों को शासन के आदेशों की अवहेलना का दोषी मानते हुए अग्रिम कार्यवाही हेतु ऐसे सभी कार्मिकों की सूचना सभी जनपदों के वित्त एवं लेखाधिकारियों (बेसिक शिक्षा) से मांगी है। पत्र में वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कार्यरत कार्मिकों के विवरण एवं पटल परिवर्तन की सूचना तीन दिवस में चाही गई है। इसके साथ ही इन कार्यालयों में स्वीकृत पद, स्वीकृत पद के सापेक्ष कार्यरत व रिक्त पदों का विवरण भी मांगा गया है। यदि कोई कार्मिक कार्यालय में संबंध है तो उसका नाम, पदनाम सहित पूरा विवरण मांगा गया है। पटल परिवर्तन किए जाने वाले कार्मिक का नाम व पदनाम भी मांगा गया है। पटल परिवर्तन किए जाने विषयक आदेश का पत्रांक व दिनांक भी मांगा गया है, जिनका पटल परिवर्तन नहीं किया गया है उसकी भी सूचना कारण सहित मांगी गई है।
वित्त एवं लेखाधिकारी शिवा त्रिपाठी ने बताया कि वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय में लिपिकों के 2 पद रिक्त हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जिले स्तर पर किए गए बाबुओं ने अपने नवीन तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण कर लिया है लेकिन बीआरसी स्तर पर किए गए 8 बाबुओं में से केवल 3 बाबुओं ने ही नवीन तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण किया है। रमेश मिश्रा ने मैथा, प्रदीप कुमार त्रिवेदी ने डेरापुर, धर्मेंद्र कुमार शुक्ला ने मलासा विकासखंड में कार्यभार ग्रहण कर लिया है बाकी 5 बाबुओं ने अभी तक नवीन तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण नहीं किया है।
बताते चलें विभिन्न खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालयों में तैनात 8 बाबुओं का इधर से उधर स्थानांतरण किया गया था। तीन साल से एक ही जगह तैनात बाबुओं का तबादला करने का निर्देश था जिसके तहत बेसिक शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार शाही ने तबादला आदेश जारी किया था। बीईओ कार्यालय झींझक में तैनात प्रदीप कुमार त्रिवेदी को डेरापुर, अकबरपुर बीआरसी में तैनात रमेश चंद्र मिश्रा को मैंथा ब्लॉक में तैनात किया गया है, धर्मेंद्र कुमार शुक्ला को मैथा से मलासा, अमरौधा विकासखंड में तैनात रणवीर सिंह को राजपुर, संदलपुर विकासखंड में तैनात सुशील कुमार तिवारी को झींझक, राजपुर ब्लॉक में तैनात अभिषेक कुमार प्रजापति को रसूलाबाद, रसूलाबाद विकासखंड में तैनात अश्वनी कुमार दीक्षित को अकबरपुर व डेरापुर विकासखंड में तैनात अरुण कुमार को अमरौधा विकासखंड में भेजा गया है। तीन दिवस के अंदर इन्हें स्थानांतरित विकासखंड में कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश दिए गए थे उसके बावजूद 5 बाबू अपने पटल पर जमे हुए हैं। अब इन सभी का वेतन अवरूद्ध करने के निर्देश दिए गए हैं।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button