कानपुर

थाना समाधान दिवस में आने वाली समस्त शिकायतों का त्वरित निस्तारण किया जाए : जिलाधिकारी

थाना समाधान दिवस में आने वाली समस्त शिकायतों का त्वरित निस्तारण किया जाए। आपसी विवाद के मामलों में दोनों पक्षों को थाने बुलाकर मौके पर ही समझौता कराया जाए तथा भूमि विवाद के मामलों का निस्तारण मौके पर राजस्व पुलिस विभाग की संयुक्त टीम भेजकर समस्या का निस्तारण कराया जाए।

कानपुर नगर,अमन यात्रा। थाना समाधान दिवस में आने वाली समस्त शिकायतों का त्वरित निस्तारण किया जाए। आपसी विवाद के मामलों में दोनों पक्षों को थाने बुलाकर मौके पर ही समझौता कराया जाए तथा भूमि विवाद के मामलों का निस्तारण मौके पर राजस्व पुलिस विभाग की संयुक्त टीम भेजकर समस्या का निस्तारण कराया जाए। थाना समाधान दिवस में प्राप्त चार शिकायतों के निस्तारण हेतु मौके पर 4 टीमों को भेजा गया।

थाना समाधान दिवस में बिठूर के केस्को से सम्बंधित अधिकारी उपस्थित नही हुए जिनका स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने दिए तथा समस्त सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि समस्त थाना दिवसों में समस्त संबंधित अधिकारी उपस्थित होकर लोगों की समस्याओं का निस्तारण सुनिश्चित कराएं।

ईओ बिठूर बरसात से पहले समस्त नाली, नालों की सफाई कराना सुनिश्चित करें। क्षेत्र की खराब पड़ी स्ट्रीट लाइटों को दुरुस्त कराए। बिठूर आने वाले तीर्थ यात्रियों की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जाए। घाटों पर लगातार साफ सफाई, पेयजल व्यवस्था, शौचालय एवं वस्त्र बदलने आदि की व्यवस्था कराते हुए व्यवस्थित तरीके से विजुअल रूप में साइन बोर्ड लगाया जाएं ताकि लोगो को आसानी से उसकी जानकारी हो सके।  बिठूर में स्थित वैध टेंपो स्टैंड का निरीक्षण किया। जहां पर पेयजल व्यवस्था, शौचालय आदि की व्यवस्था है। उक्त निर्देश आज जिलाधिकारी श्रीमती नेहा शर्मा ने थाना समाधान दिवस बिठूर में लोगों की समस्याएं सुनते हुए उपस्थित संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि थाना समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हो जिसके लिए मौके पर दोनों पक्षों को बुलाकर समस्याओं का निस्तारण कराया जाए भूमि विवाद के मामलों में मौके पर टीम भेजकर लोगों का निस्तारण कराना सुनिश्चित किया जाए।

निम्न समस्याए जांच हेतु आदेशित –

1- हिंदूपुर निवासी रवि ने शिकायत की कि उन्होंने जमीन खरीदी है जिसका दाखिल खारिज उनके नाम है लोगो द्वारा समस्या उतपन्न की जा रही है जिसकी जांच हेतु मौके पर आर 0आई0 तथा एसएचओ को मौके पर जांच हेतु भेजा।

2- मीरा दीक्षित ने शिकायत की कि उनकी भूमि पर आस पास के लोगो द्वारा बाउंड्री बनवाने में समस्या उत्पन्न की जा रही है। जिसके दृष्टिगत मौके पर आर आई तथा एसएचओ संयुक्त टीम बनाते हुए मौके पर जांच हेतु भेजा।

3- दिनेश कुमार निवासी गंभीरपुर कछार ने शिकायत की कि उनकी जमीन पर पास के लोगों द्वारा समस्या उत्पन्न की जा रही है जिस के दृष्टिगत तत्काल उप जिलाधिकारी सदर को मौके पर जांच हेतु निर्देशित किया। 4- आशा गोस्वामी ने शिकायत करते हुए कहा कि किराएदार द्वारा जमीन पर कब्जा किया जा रहा है जिसके दृष्टिगत मौके पर एसएचओ तथा लेखपाल को जांच हेतु भेजा गया।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

इलाहाबाद हाईकोर्ट अपडेट: कार्यवाहक प्रधानाध्यापक पाएंगे प्रधानाध्यापक का वेतन

कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में सालों से प्रभारी प्रधानाध्यापक के रूप…

3 hours ago

जिलाधिकारी के नेतृत्व में जनपद में सकुशल संपन्न हुआ मतदान

कानपुर देहात। जिलाधिकारी आलोक सिंह के नेतृत्व में लोकसभा 45-जालौन के विधानसभा 208 भोगनीपुर में…

3 hours ago

आउट आफ स्कूल बच्चों को लेकर चलेगा विशेष अभियान

कानपुर देहात। आउट ऑफ स्कूल बच्चो को चिह्नीकरण, पंजीकरण व नामांकन के लिए शारदा यानी…

12 hours ago

आज से परिषदीय स्कूलों के बच्चे करेंगे ऑनलाइन पढ़ाई

कानपुर देहात। गर्मी की छुट्टियों में परिषदीय स्कूलों के छात्र अब ऑनलाइन पढ़ाई करेंगे। शिक्षक…

12 hours ago

प्रादेशिक खेलकूद में बेसिक-कस्तूरबा की छात्राओं को भी मौका

कानपुर देहात। स्पोर्ट्स फॉर स्कूल कार्यक्रम के तहत प्रदेश स्तरीय विद्यालयी खेलकूद प्रतियोगिता 21 अगस्त…

12 hours ago

ग्रीष्मकालीन शिविर में परिषदीय बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

कानपुर देहात। वर्तमान शैक्षणिक सत्र के अन्तिम कार्य दिवस में प्राथमिक विद्यालय खेम निवादा रसूलाबाद…

1 day ago

This website uses cookies.