नोएडाउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में 5000 लोगों को मिलेगा रोजगार, चीनी कंपनी ने लगाया प्लांट

दिल्ली से सटे नोएडा और ग्रेटर नोएडा शहर में रोजगार की तलाश है तो यह सपना आने वाले 1-2 साल के भीतर पूरा हो सकता है। चीनी कंपनी चेनफेंग टेक प्राइवेट लिमिटेड (Chenfeng Tech Private Limited) ने 600 करोड़ रुपये का निवेश यूपी के ग्रेटर नोएडा में किया है। बताया जा रहा है कि चीनी कंपनी के इस निवेश से तकरीबन 5000 युवाओं को रोजगार हासिल होगा।

ग्रेटर नोएडा,अमन यात्रा  ।  दिल्ली से सटे नोएडा और ग्रेटर नोएडा शहर में रोजगार की तलाश है तो यह सपना आने वाले 1-2 साल के भीतर पूरा हो सकता है। चीनी कंपनी चेनफेंग टेक प्राइवेट लिमिटेड (Chenfeng Tech Private Limited) ने 600 करोड़ रुपये का निवेश यूपी के ग्रेटर नोएडा में किया है। बताया जा रहा है कि चीनी कंपनी के इस निवेश से तकरीबन 5000 युवाओं को रोजगार हासिल होगा। कंपनी ने पिछले दिनों भूमिपूजन कर प्लांट लगाने की शुरुआत कर दी है। बताया जा रहा है कि डेढ़ साल के भीतर प्लांट का निर्माण कार्य पूरा कर उत्पादन शुरू करने की पूरी कोशिश होगी। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, चीनी कंपनी इस प्लांट में तकरीबन 600 करोड़ रुपये का भारी भरकम निवेश करेगी। ऐसे में इस प्लांट के जरिये 5000 युवाओं को रोजगार मिल सकेगा।

बता दें कि इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप ग्रेटर नोएडा लिमिटेड (IITGNL) की इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप  750 एकड़ में बसाई गई है। अब तक इसमें पांच बड़ी कंपनियां जमीन ले चुकी हैं। इन पांच कंपनियों में हायर इलेक्ट्रानिक्स, फार्मी मोबाइल, सत्कृति इंफोटेनमेंट, चेनफेंग और जे वर्ल्ड इलेक्ट्रानिक्स शामिल हैं। बता दें कि चीनी कंपनी के अलावा, बची चारों कंपनियों के प्लांट में पहले उत्पादन शुरू हो चुका है। अधिकारियों का कहना है कि यह टाउनशिप एयरपोर्ट के साथ-साथ रेलवे स्टेशन, बस अड्डा, मेट्रो लाइन से कनेक्ट होगी।

गौरतलब है कि ग्रेटर नोएडा इंडस्ट्रीयल डेवलपमेंट अथारिटी में देश और विदेश के 391 बड़े निवेशकों ने अपने उद्योग धंधे स्थापित करने के लिए जमीनें ली हैं। इसके तहत अब तक 26,530 करोड़ रुपये का निवेश हुआ है। ऐसे में रोजगार की  बड़ी संभावनाएं भी बनी हैं। यहां पर कुछ फैक्ट्रियां स्थापित भी हो चुकी हैं और कुछ स्थापना की प्रक्रिया में हैं। बताया जा रहा है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में ही आने वाले कुछ सालों के दौरान एक लाख लोगों को स्थायी रोजगार मिलेगा। यह भी कहा जा रहा है कि 40 फीसद रोजगार स्थानीय युवाओं को मिलेगा

इन बड़ी कंपनियों ने किया निवेश

  • मोबाइल फोन निर्माता कंपनी ओप्पो और विवो
  • हिरानादानी ग्रुप
  • ड्रीम्सटच इलेक्ट्रानिक्स
  • इनोक्स एयर
  • लेमी प्लास्टिक
Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button