दीपावली से पहले मिलेगा अनुदेशकों एवं शिक्षामित्रों को मानदेय

हर बार दीपावली के पर्व पर वेतन के लिए शिक्षक हाय तौबा मचाते थे लेकिन अबकी बार शिक्षकों को वेतन के लिए किसी भी तरह का हल्ला नहीं करना पड़ा।

कानपुर देहात। हर बार दीपावली के पर्व पर वेतन के लिए शिक्षक हाय तौबा मचाते थे लेकिन अबकी बार शिक्षकों को वेतन के लिए किसी भी तरह का हल्ला नहीं करना पड़ा। जिले के करीब 5652 शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारी जोकि परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत हैं का वेतन उनके खाते में स्थानांतरित हो गया है जबकि अनुदेशकों एवं शिक्षामित्रों और रसोइयों का मानदेय ग्रांट ना आने की वजह से अभी तक नहीं पहुंच सका है लेकिन अनुदेशकों एवं शिक्षामित्रों के अक्टूबर माह की ग्रांट गुरुवार को आ चुकी है।

 

बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय और वित्त एवं लेखाधिकारी आशुतोष त्रिपाठी ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को जल्द से जल्द अनुदेशकों एवं शिक्षामित्रों का मानदेय बनाकर कार्यालय को प्रेषित करने के निर्देश दिए हैं ताकि दीपावली त्योहार से पहले सभी के मानदेय का भुगतान किया जा सके क्योंकि दीपावली का त्योहार सबसे ज्यादा जेब ढीली कराता है। हर किसी को इस त्योहार पर पैसे की आवश्यकता पड़ती है। परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक दीपावली से पहले वेतन लेने के लिए हर बार जद्दोजहद करते रहे हैं लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ। बुधवार को ही सभी शिक्षकों के खाते में पैसा भेज दिया गया है जबकि अक्टूबर माह का अनुदेशकों और शिक्षामित्रों का मानदेय भी जल्द ही उनके खातों में भेजने की तैयारी बेसिक शिक्षा विभाग ने की है।

 

खंड शिक्षा अधिकारियों द्वारा जैसे ही पीएफएमएस पोर्टल पर मानदेय अपडेट किया जाएगा बीएसए कार्यालय द्वारा तुरंत ही संबंधित के खातों में भेज दिया जाएगा। बता दें जनपद के प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत 1754 शिक्षामित्रों के लिए 1 करोड़ 75 लाख 40 हजार रुपए एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत 200 अनुदेशकों के लिए 18 लाख रुपए अक्टूबर माह की ग्रांट जारी की गई है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय एवं लेखाधिकारी आशुतोष त्रिपाठी ने बताया कि शिक्षामित्रों एवं अनुदेशकों के मानदेय के भुगतान हेतु अक्टूबर माह की ग्रांट प्राप्त हो गई है जल्द ही नियमानुसार सभी के मानदेय का भुगतान किया जाएगा।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

जिलाधिकारी के नेतृत्व में पोलिंग पार्टियां सकुशल हुई रवाना

कानपुर देहात। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को सकुशल,शांतिपूर्ण,निष्पक्ष रूप में संपन्न कराए जाने हेतु जिलाधिकारी…

1 hour ago

मंत्रमुग्ध कर देने वाली सजावट के साथ तृतीय वार्षिक श्याम महोत्सव हुआ संपन्न

अमन यात्रा ब्यूरो। कानपुर देहात जनपद मुख्यालय स्थित जनकपुरी मैदान में खाटू श्याम बाबा का…

1 hour ago

कमजोर विद्यार्थियों के लिए चलेंगी विशेष कक्षाएं

लखनऊ/कानपुर देहात। सूबे के माध्यमिक विद्यालयों में कमजोर विद्यार्थियों की पहचान की जाएगी। इन विद्यार्थियों…

1 hour ago

वीडियोज के जरिए अध्यापन कार्य का डायट करेगा मूल्यांकन

कानपुर देहात। परिषदीय विद्यालयों में पढ़ाने वाले शिक्षकों के शिक्षण कार्य का अब मूल्यांकन किया…

3 hours ago

This website uses cookies.