कानपुर

परेड मैदान की जगह मेस्टन रोड में होगी रामलीला

श्री रामलीला सोसाइटी द्वारा परेड मैदान की जगह श्रीरामलीला भवन मेस्टन रोड में ही रामलीला का आयोजन किया जाएगा। मैदान में एलईडी स्क्रीन पर इसे लाइव दिखाया जाएगा। लंका दहन, कुंभकरण, मेघनाद और रावण के पुतलों का दहन और आतिशबाजी रामलीला मैदान में होगी। विजयादशमी महोत्सव का 145वां आयोजन पांच से 20 अक्टूबर तक होगा। मैदान में रामलीला का मंचन न करने के पीछे कोरोना संक्रमण बड़ा कारण है।

कानपुर अमन यात्रा  : श्री रामलीला सोसाइटी द्वारा परेड मैदान की जगह श्रीरामलीला भवन मेस्टन रोड में ही रामलीला का आयोजन किया जाएगा। मैदान में एलईडी स्क्रीन पर इसे लाइव दिखाया जाएगा। लंका दहन, कुंभकरण, मेघनाद और रावण के पुतलों का दहन और आतिशबाजी रामलीला मैदान में होगी। विजयादशमी महोत्सव का 145वां आयोजन पांच से 20 अक्टूबर तक होगा। मैदान में रामलीला का मंचन न करने के पीछे कोरोना संक्रमण बड़ा कारण है।

सोमवार को श्रीरामलीला भवन मेस्टन रोड में आयोजित बैठक में अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था आकाश कुलहरि ने सोसाइटी के अध्यक्ष महेन्द्र मोहन गुप्त और प्रधानमंत्री कमल किशोर अग्रवाल के साथ आयोजन की रूपरेखा तय की। तय किया गया कि पहले दिन व विजय दशमी के दिन प्रतीकात्मक शोभायात्रा निकाली जाएगी। भगवान श्रीराम, लक्ष्मण व जानकी जी खुली जीप से परेड मैदान पहुंचेंगे। जाम न लगे इसका प्रबंध करना होगा। अपर पुलिस आयुक्त ने कहा कि पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा। प्रधानमंत्री कमल किशोर अग्रवाल ने बताया, संक्रमण को देखते हुए इस बार भी रामलीला का आयोजन मेस्टन रोड स्थित श्री रामलीला भवन में किया जाएगा। पांच अक्टूबर को रामलीला मैदान में विजयादशमी महोत्सव का उद्घाटन विधिवत पूजन अर्चन से किया जाएगा। आतिशबाजी और पुतला दहन से जुड़े सभी कार्यक्रम परेड मैदान में होंगे। 12 अक्टूबर को लंका दहन, 13 को कुंभकरण वध, 14 को मेघनाथ और 15 को रावण वध का मंचन तो भवन में होगा, पर पुतला दहन मैदान में होगा। शोभायात्रा इस बार भी नहीं निकलेगी। रामलीला का मंचन करने के लिए मथुरा से महेश दत्त चतुर्वेदी व्यास व उनकी मंडली आएगी। उपाध्यक्ष आलोक अग्रवाल ने बताया कि परेड रामलीला मैदान में बने भव्य मंच का लोकार्पण महोत्सव के पहले दिन सांसद सत्यदेव पचौरी करेंगे। सोसाइटी के कोषाध्यक्ष पवन गर्ग, मंत्री अमरनाथ मेहरोत्रा, पवन अग्रवाल, मुरलीधर बाजौरिया आदि उपस्थित रहे।

Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Share
Published by
pranjal sachan

Recent Posts

ट्रेन से कटकर महिला की दर्दनाक मौत,पुलिस शिनाख्त में जुटी

ब्रजेंद्र तिवारी, पुखरायां। कानपुर देहात में शुक्रवार रात्रि एक अज्ञात महिला की ट्रेन से कटकर…

14 hours ago

कानपुर देहात में मानसिक तनाव के चलते अधेड़ युवक ने किया सुसाइड,पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

पुखरायां।कानपुर देहात में गुरुवार देर रात मानसिक रूप से परेशान एक अधेड़ उम्र व्यक्ति ने…

16 hours ago

मतदान में लगे कार्मिकों की लापरवाही पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा संबंधित विभागाध्यक्ष को दिए कड़ी कार्यवाही के निर्देश

कानपुर देहात। मतदान की पार्टी में अनुपस्थित कर्मचारियों के विरुद्ध  कठोर कार्रवाई की तलवार लटकी…

19 hours ago

अवैध तमंचा कारतूस संग शातिर भेजा गया जेल

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। लोकसभा चुनाव को लेकर अपराध नियंत्रण की दिशा में कार्यवाही करते हुए…

20 hours ago

अपर जिलाधिकारी ने हीट वेव (लू) के दृष्टिगत जारी की एडवाइजरी, करें पालन

कानपुर देहात। अपर जिलाधिकारी वित्त/राजस्व केशव नाथ गुप्ता ने बताया कि भारतीय मौसम विभाग से…

23 hours ago

This website uses cookies.