प्रयागराजउत्तरप्रदेश

पशुपालन विभाग में हुए घोटाले पर नहीं हुई है जांच, कोर्ट ने SIT को दी 15 दिनों की मोहलत

उत्तर प्रदेश में पशुपालन विभाग में हुए घोटाले से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. तकरीबन साढ़े तीन साल का वक्त बीतने के बाद भी एसआईटी जांच पूरी नहीं हो सकी है. कई बार अल्टीमेटम दिए जाने के बावजूद एसआईटी जांच पूरी ना होने पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने नाराजगी जताई है.

प्रयागराज,अमन यात्रा : उत्तर प्रदेश में पशुपालन विभाग में हुए घोटाले से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. तकरीबन साढ़े तीन साल का वक्त बीतने के बाद भी एसआईटी जांच पूरी नहीं हो सकी है. कई बार अल्टीमेटम दिए जाने के बावजूद एसआईटी जांच पूरी ना होने पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने नाराजगी जताई है.

कोर्ट ने जांच पूरी करने के लिए सिर्फ 15 दिनों की और मोहलत दी है. एसआईटी को अपनी जांच की रिपोर्ट 28 जून से पहले दाखिल करनी होगी. रिपोर्ट दाखिल ना होने पर कोर्ट ने कड़ी कार्रवाई का अल्टीमेटम दिया है.

घोटाले को लेकर 21 दिसंबर साल 2017 को एसआईटी जांच का आदेश हुआ था. साढ़े तीन साल का वक्त बीतने के बावजूद एसआईटी अब तक मामले में जांच पूरी नहीं पूरी कर सकी है. पशुधन प्रसार अधिकारी पद पर हुई भर्तियों में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी का आरोप है.

लिखित परीक्षा में कुछ अभ्यर्थियों को अधिकतम अंक से भी ज्यादा नंबर दिए जाने के आरोप के साथ-साथ आरक्षण नियमों में भी अनदेखी का आरोप है. मामले में कई चर्चित चेहरों के फंसने की है आशंका है. मामले की सुनवाई जस्टिस अजीत कुमार की सिंगल बेंच में हुई. याचिका मोहम्मद अकरम और अन्य लोगों ने दाखिल की है.

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button