पाकिस्तान

पाकिस्तान: PM इमरान खान ने रेप को महिलाओं के ड्रेस से जोड़ा, पूर्व पत्नी ने कहा-जिम्मेदारी पुरुषों पर है

देश में बढ़ती रेप और यौन हिंसा की घटना पर प्रधानमंत्री इमरान खान ने लचर कानून-व्यवस्था की बजाए ‘अश्लीलता’ को ठहराया जिम्मेदार था. उनके बयान की देश विदेश में खूब आलोचना हुई. इस कड़ी में अब उनकी पूर्व पत्नी भी शामिल हो गई हैं.

इसके जवाब में पीएम इमरान खान ने कहा था, “कुछ लड़ाइयां ऐसी हैं जिन्हें सिर्फ सरकार और कानून के सहारे नहीं लड़ा जा सकता है. इसके लिए समाज को साथ आना होगा और खुद को अश्लीलता से बचाना होगा. उन्होंने कहा था, “आजकल तलाक के मामले 70 फीसदी से ज्यादा हो गए हैं और इसकी वजह है समाज में अश्लीलता.” उन्होंने प्रलोभन रोकने के लिए महिलाओं को पर्दा करने की सलाह दी थी.

इमरान खान के बयान पर गोल्डस्मिथ ने आयत को शेयर करते हुए लिखा, “ईमान वालों से कह दो कि वो अपनी नजरें नीची रखें और अपनी शर्मगाह की हिफाजत करें. कुरआन 24:31. जिम्मेदारी पुरुषों पर है.”

प्रधानमंत्री की आलोचना में किए गए उनके ट्विट को हजारों लोग पसंद और शेयर कर रहे हैं. आपको बता दें कि 1995 से 2004 तक इमरान खान की गोल्डस्मिथ पत्नी रहीं थीं. उन्होंने दूसरा ट्विट करते हुए लिखा, “मेरा ख्याल है कि ये अनुवाद की गलती है या गलत संदर्भ है क्योंकि जिस इमरान को मैं जानती हूं वो कहता था कि पर्दा महिलाओं पर नहीं बल्कि पुरुषों की आंखों पर डालना चाहिए.”

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button