बांदा

पीएम मोदी ने गरीबों किसानों का जीवन सुधारने का कार्य किया : स्वतंत्र देव सिंह

जल शक्ति मंत्री ने कहा कि 28 जून को 38 ग्रामों में पीने के पानी उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया है।

कमासिन/बांदा,अमन यात्रा । भीषण गर्मी की तपती दोपहर में उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और जल शक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में सरकार की संचालित परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण कर ग्राम खटान में संचालित पेयजल परियोजना के भ्रमण के दौरान पत्रकार वार्ता में कहा कि सन् 2014 में प्रधानमंत्री बनने पर मोदी का सपना गरीबों, किसानों को भरपेट भोजन और पीने के लिए स्वच्छ पानी मिले, महिलाओं के दुख समझ कर शौचालय देकर इज्जत देने के साथ सम्मान बढ़ाकर जीवन सुधारने का कार्य किए।

आजादी के बाद से पिछली सरकारों ने जो कार्य नहीं किए सन् 2019 में पीएम बनने के बाद मोदी ने जून 2022 में हर घर नल से पीने का स्वच्छ पहुंचाने का कार्य करने का प्रयास किया। गरीब और किसान खुशहाल बने। इसके लिए उत्तर प्रदेश भाजपा सरकार लगातार कार्य कर रही है। जल शक्ति मंत्री ने कहा कि 28 जून को 38 ग्रामों में पीने के पानी उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया है। जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की आने की संभावना है। ग्राम खटान में यमुना नदी किनारे इंटकवेल का निर्माण कार्य प्रगति पर है। पावर जनरेटर की व्यवस्था पूर्ण हो चुकी है। वाटर डैम और वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का कार्य एलएनटी के प्रोजेक्ट मैनेजर अजीत व्यास अपने कुशल इंजीनियर श्रमिकों के साथ कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

प्रोजेक्ट मैनेजर ने बताया कि 474 किलोमीटर 58 ग्रामों में पीने के पानी की पाइप लाइन बिछाई जा चुकी है। उत्तर प्रदेश राज्य के जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि गरीबों किसानों के जीवन में खुशहाली आए, पीने का स्वच्छ पानी मिले, यह सरकार का प्रयास है। परियोजना के निरीक्षण के दौरान बांदा सांसद आर के पटेल, नरैनी विधायक ओम मणि वर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील सिंह पटेल, प्रदीप मिश्रा मंडल अध्यक्ष, उधौ सिंह परिहार, धनंजय करवरिया, कमल द्विवेदी, सुशील द्विवेदी, सुनील कुमार वर्मा अनुसूचित मोर्चा मंडल अध्यक्ष, राहुल देव, बबेरू नगर पंचायत अध्यक्ष विजय पाल सिंह, जिला महामंत्री विवेकानंद गुप्ता, वरिष्ठ भाजपा नेता विशोषर पांडे के अलावा दर्जनों भाजपाई कार्यकर्ताओं ने फूलमाला पहनाकर दोनों मंत्रीयो भाजपा नेताओ का स्वागत किया। इंद्रेश द्विवेदी उपाध्यक्ष किसान मोर्चा के निज निवास पर स्वल्पाहार करने के पश्चात ओरन में आयोजित चौपाल कार्यक्रम में भाग लेने हेतु मंत्री का काफिला रवाना हो गया। रास्ते में ग्राम जामू में भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंत्री का भव्य स्वागत किया।

 

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

ट्रेन से कटकर युवक की दर्दनाक मौत,पुलिस शिनाख्त में जुटी

पुखरायां।भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र के चौरा रेलवे ट्रैक पर बुधवार सुबह एक अज्ञात व्यक्ति की ट्रेन…

58 mins ago

युवक ने किशोरी को शादी का झांसा देकर किया यौन शौषण,पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी

पुखरायां।कानपुर देहात से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है।यहां पर बीते मार्च एक युवक शादी…

15 hours ago

208-भोगनीपुर विधान की ई०वी०एम०/वी०वी०पैट कटेगरी-सी एवं डी की मशीनें 20 मई को कोषागार के निकट 02 कक्षों में रखी जाएंगी

कानपुर देहात। मुख्य निर्वाचन अधिकारी उ०प्र० लखनऊ के निर्देशों के क्रम में जिलाधिकारी / जिला…

18 hours ago

परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की दीक्षा प्रोफाइल में विकासखण्ड व विद्यालयों की होगी मैंपिग

कानपुर देहात। परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की दीक्षा प्रोफाइल में विकासखंड व विद्यालयों की मैपिंग…

18 hours ago

हाउस होल्ड सर्वे से चिह्नित होंगे आउट आफ स्कूल बच्चे

कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा किन्हीं कारणवश अपनी पढ़ाई बीच में छोड़ने वाले 6…

18 hours ago

This website uses cookies.