उत्तरप्रदेश

प्रियंका ने की अनीता यादव से मुलाकात, ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान हुई थी अभद्रता

कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी यूपी के तिन दिवसीय दौरे पर हैं. प्रियंका गांधी शनिवार सुबह लखीमपुर खीरी पहुंचीं. प्रियंका गांधी ने यहां उन महिलाओं से मुलाकात की, जिनके साथ पंचायत चुनाव के दौरान अभद्रता हुई थी.

Priyanka Gandhi in UP: कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी यूपी के तिन दिवसीय दौरे पर हैं. प्रियंका गांधी शनिवार सुबह लखीमपुर खीरी पहुंचीं. प्रियंका गांधी ने यहां उन महिलाओं से मुलाकात की, जिनके साथ पंचायत चुनाव के दौरान अभद्रता हुई थी. दरअसल, ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान जिले के पसगवां की रहने वाली अनीता यादव के साथ बदसलूकी हुई थी. सपा उम्मीदवार रितु सिंह ब्लॉक प्रमुख पद के लिए नामांकन भरने करने के दौरान रास्ते में कुछ लोगों ने उनकी महिला प्रस्तावक की साड़ी खींचने की कोशिश भी की थी.

इस घटना के बाद संबंधित क्षेत्र के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ), पसगवां थाना प्रभारी (एसएचओ), चौकी प्रभारी एक निरीक्षक और तीन उपनिरीक्षकों समेत कुल छह पुलिस अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया था.

योगी सरकार पर निशाना
इससे पहले लखनऊ पहुंची प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला किया था. उन्होंने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख चुनाव में हिंसा कराई गई. पुलिस और प्रशासन ने उम्मीदवारों का अपहरण किया. नामांकन करने जा रहे उम्मीदवारों को पुलिस उठाकर ले गई. नामाकंन पत्रों को फाड़ दिया गया. यहां तक कि महिला उम्मीदवारों को भी मारा पीटा गया. प्रशासन वोट के लिए लोगों को धमकी देता रहा. योगी सरकार लोकतंत्र की हत्या के लिए पुलिस प्रशासन समेत हर चीज का इस्तेमाल कर रही है.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button