कानपुर

प्रेशर पाइप फटने से हुआ हादसा, ब्रेक फेल से दीवार से टकराई रोडवेज बस,रामादेवी चौराहे के पास

कानुपर में रामादेवी चौराहे के पास रविवार को सवारियों से भरी रोडवेज बस का ब्रेक फेल हो गया। इस दौरान चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए बस को चकेरी थाने के पास स्थित एक दीवार से टकराकर रोका, जिससे एक बड़ा हादसा होने से बच गया। हादसे के वक्त बस में चालक और कंडक्टर के अलावा 22 सवारियां मौजूद थे।

कानपुर, अमन यात्रा : कानुपर में रामादेवी चौराहे के पास रविवार को सवारियों से भरी रोडवेज बस का ब्रेक फेल हो गया। इस दौरान चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए बस को चकेरी थाने के पास स्थित एक दीवार से टकराकर रोका, जिससे एक बड़ा हादसा होने से बच गया। हादसे के वक्त बस में चालक और कंडक्टर के अलावा 22 सवारियां मौजूद थे।

विकास नगर डिपो की जनरथ बस रविवार सुबह 10 बजे के बाद लखनऊ से कानपुर आने के लिए चली थी। जिसमें चकेरी गांव निवासी ब्रज कुमार चालक और रायबरेली निवासी राम अवतार कंडक्टर की ड्यूटी में थे। रामअवतार ने बताया कि करीब 12:30 बजे वह रामादेवी चौराहा पहुंचे थे। जैसे ही उन्होंने बस झकरकटी की ओर जाने के लिए मोड़ी। अचानक ही उनकी बस का प्रेशर पाइप फट गया, जिससे बस का ब्रेक फेल हो गया। इस दौरान बस में उनके और कंडक्टर के अलावा 22 सवारियां भी मौजूद थी। सभी को सुरक्षित बचाने के लिए उन्होंने थाने के पास स्थित एक खाली दीवार में बस को टकराकर रोका। जैसे ही दिवार से बस टकराने की जोरदार आवाज हुई थाने में मौजूद पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। गनीमत यह रही कि हादसे में किसी को चोट नहीं आई। जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया जिसके बाद सभी सवारियां दूसरे साधनों से निकल गई। वहीं चालक ने हादसे की सूचना विभाग को दी। थाना प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि बस का ब्रेक फेल होने के कारण वह दीवार से टकराई है। हालांकि चालक की सूझबूझ की वजह से एक बड़ा हादसा होने से टल गया। जिस कारण हादसे में किसी को चोट नहीं आई है।

 

वीकेंड लॉकडाउन होने से बड़ा हादसा टला : रामादेवी चौराहा शहर के व्यस्ततम चौराहों में से है। जिस वक्त यह हादसा हुआ है रोजाना चौराहे पर लोगों की भीड़ मौजूद रहती है। बस जिस दीवार से जाकर टकराई है। वहां पर भी पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं। वही आसपास भी दुकानों में भी ग्राहक मौजूद रहते हैं। रविवार को वीकेंड लॉकडाउन होने के कारण दुकानें भी नहीं खुली थी और सड़कों पर भी वाहन कम थे। अगर यह घटना किसी और दिन होती तो एक बड़ा हादसा हो सकता था। वीकेंड लॉकडाउन होने के कारण एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button