फर्रुखाबाद,अमन यात्रा कायमगंज कोतवाली क्षेत्र के मोती नगला गांव में बुधवार की सुबह चचेरे भाइयों ने खून की होली खेली। खेत के बंटवारे को लेकर रंजिश में किसान पर हमला बोल दिया और कई राउंड फायरिंग में गोली लगने से उसकी मौके पर मौत हो गई, वहीं उसकी पत्नी भी गंभीर रूप से घायल हुई है। पुलिस अधिकारियों ने घटना की छानबीन शुरू करने के साथ ही घायल महिला को अस्तपाल में भर्ती कराया है।

कायमगंज के तराई क्षेत्र के ग्राम मोती नगला में बुधवार की सुबह 50 वर्षीय सर्वेश यादव अपने पुत्र अजीत के साथ बैठे थे। इस दौरान पड़ोस में रहने वाले चचेरे भाइयों ने खेत के बंटवारे को लेकर गाली गलौज और अभद्रता शुरू कर दी। ग्रामीणों के मुताबिक सर्वेश ने विरोध किया तो चचेरे भाइयों ने पथराव करते हुए फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान दो गोलियां सर्वेश के सिर में लगी और वह खून से लथपथ होकर गिर पड़े। पति को बचाने आई गुड्डी देवी पर भी हमला कर दिया, जिससे वह भी गंभीर रूप से घायल हो गईं। सर्वेश को लहूलुहान छोड़कर हमलावर फरार हो गए और गांव में सनसनी फैल गई। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी।

आनन-फानन ग्रामीण और स्वजन सर्वेश और गुड्डी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां चिकित्सकों ने सर्वेश को मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी होते ही क्षेत्राधिकारी राजवीर सिंह गौर और कोतवाली प्रभारी संजय कुमार मिश्रा मौके पर पहुंचे। पुलिस आरोपितों के घर की महिलाओं से पूछताछ के लिए कोतवाली ले गई। पुलिस अफसरों ने सर्वेश के पुत्र अजीत से पूछताछ की।

अजीत ने बताया कि रंजिश के कारण ही वह बाहर रहकर नौकरी करता है और होली पर गांव आया था। उसके पिता सर्वेश का चचेरे भाई सतेंद्र यादव से खेत के बंटवारे को लेकर मुकदमा विचाराधीन है। इसी रंजिश में पिता की हत्या कर दी गई है। सीओ ने बताया कि प्राथमिक छानबीन में बंटवारे की रंजिश में हत्या की बात सामने आई है। जांच के बाद जल्द ही हत्यारोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा।