औरैया

फांसी के फंदे पर झूलता मिला युवक का शव, हत्या का आरोप

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम द्वारकापुर निवासी एक युवक शुक्रवार की रात अपने खेतों की रखवाली करने के लिए गया था। सुबह टहलने के लिए निकले ग्रामीणों ने उसका शव संदिग्ध परिस्थितियों में एक आम के पेड़ पर लटकता हुआ देखा। जिसकी सूचना परिजनों को दी गई। परिजन व ग्रामीण मौके पर पहुंच गये।

औरैया,अमन यात्रा। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम द्वारकापुर निवासी एक युवक शुक्रवार की रात अपने खेतों की रखवाली करने के लिए गया था। सुबह टहलने के लिए निकले ग्रामीणों ने उसका शव संदिग्ध परिस्थितियों में एक आम के पेड़ पर लटकता हुआ देखा। जिसकी सूचना परिजनों को दी गई। परिजन व ग्रामीण मौके पर पहुंच गये। जानकारी मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची तथा जांच पड़ताल ने जुट गई। परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने मृतक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों में कोहराम मचा हुआ था।

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम द्वारिकापुर निवासी रत्नेश कुमार उम्र करीब 22 वर्ष पुत्र हरि सिंह जोकि गुलाब सिंह फार्मेसी कॉलेज में बी फार्मा की पढ़ाई कर रहा है। शुक्रवार की रात वह गांव के बाहर खेतों पर रखवाली करने के लिए गया था। रात के समय खाना खाने के बाद वह खेतों पर बने मचान पर सो गया। शनिवार की सुबह जब ग्रामीण मॉर्निंग वाकिंग के लिए निकले, उसी समय उन्होंने एक युवक का शव आम के पेड़ पर संदिग्ध परिस्थितियों में रस्सी के सहारे लटकता हुआ देखा , तथा शिनाख्त कर परिजनों को सूचना दी। जिस पर परिजन व ग्रामीण बड़ी संख्या में घटनास्थल पर पहुंच गये, जहां पर परिजनों ने उसकी शिनाख्त रत्नेश कुमार के नाम से की है। घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को दूरभाष के माध्यम से दी गई। जिस पर पुलिस मौके पर पहुंच गई, और जांच-पड़ताल में जुट गई। पुलिस ने मृतक के शव को फांसी के फंदे से नीचे उतारा। सूचना पर फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची , और नमूने लिए। परिजनों ने हत्या कर शव को फांसी के फंदे पर लटाये जाने का आरोप लगाया है। बताया जाता है कि मृतक रत्नेश चार भाई हैं , तथा उसके पिता एलआईसी में अभिकर्ता का काम करते हैं। परिजनों ने हत्या के आरोप के साथ गांव के ही कुछ लोगों पर हत्या किए जाने की आशंका व्यक्त की है। कोतवाली पुलिस ने मृतक के शव को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए शव विच्छेदन गृह चिचौली भेज दिया। इस संबंध में कोतवाल का कहना है कि मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही मौत का स्पष्ट कारण मालूम हो सकेगा। फिलहाल सभी बिंदुओं पर गहन जांच-पड़ताल की जा रही है। परिजनों में करुण-क्रंदन गूंज रहा था। इसके अलावा मृतक रत्नेश की मौत के बाद सीओ सिटी सुरेंद्र नाथ यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है। फिर भी मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि युवक घर से ट्यूबवेल पर जाने की कहकर निकला था और उसका मोबाइल भी चालू था। शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले की जानकारी हो सकेगी।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

शिक्षक नेताओं को बैठकों के लिए बायोमेट्रिक उपस्थिति से मिलेगी छूट, शिक्षकों में फैला आक्रोश

लखनऊ/कानपुर देहात। शिक्षक नेताओं को बैठक के लिए सुबह व दोपहर में बायोमेट्रिक उपस्थिति से…

9 hours ago

डीबीटी के लिए अभिभावक आधार से सीडेड करवाएं खाता, परिषदीय विद्यालयों में डीबीटी को लेकर शुरू हुई कवायद

कानपुर देहात। परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले नौनिहालों के अभिभावकों के लिए जरूरी खबर है।…

9 hours ago

भाजपा का यूथ सम्मेलन सम्पन्न

अमन यात्रा ब्यूरो। भारतीय जनता पार्टी अकबरपुर लोकसभा सम्मेलन इको पार्क माती में संपन्न हुआ…

9 hours ago

अकबरपुर बीईओ एच एम बैठक में नए शैक्षिक सत्र की रणनीतियों पर हुई चर्चा

कानपुर देहात। अकबरपुर ब्लॉक में बीईओ हेड टीचर बैठक खंड शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार की…

10 hours ago

कन्नौज लोकसभा का युवा सम्मेलन रसूलाबाद के महादेव बगिया में संपन्न हुआ

अमन यात्रा ब्यूरो। कन्नौज लोकसभा का युवा सम्मेलन महादेव बगिया झींझक रोड रसूलाबाद में संपन्न हुआ…

10 hours ago

This website uses cookies.