फाइलेरिया की दवा को जनपद के प्रत्येक नागरिकों को अवश्य खिलायी जाये: डीएम

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कोविड महामारी से बचाव हेतु समीक्षा बैठक का आयोजन कलेक्टेªट सभाकक्ष में आयोजित किया जाता है।

कानपुर देहात,अमन यात्रा। जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कोविड महामारी से बचाव हेतु समीक्षा बैठक का आयोजन कलेक्टेªट सभाकक्ष में आयोजित किया जाता है। इसीक्रम में आज इस समीक्षा बैठक में वैक्सीनेशन, फाइलेरिया, गोल्डन कार्ड, राहत जैसे महत्वपूर्ण विषयों की चर्चा की गयी, वैक्सीनेशन के सम्बन्ध में बताया गया कि जिले में जल्द ही वैक्सीन ज्यादा मात्रा में उपलब्ध हो जायेगी, जिससे सभी नागरिकांे का टीकाकरण किया जा सकता है, फाइलेरिया के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने कहा कि हर घर में आशाओं का भ्रमण हो और प्रत्येक जनपदवासी को फाइलेरिया की दवा खिलायी जाये, इस सम्बन्ध में जागरूकता फैलाई जाये जिससे इस बीमारी से नागरिक सुरक्षित हो सके.

 

डा0 एपी वर्मा ने बताया कि फाइलेरिया के दवा का वितरण लगातार चल रहा है, इसमें सभी अधिकारी व कर्मचारियों का सहयोग मिल रहा है, जनता भी इसको लेकर उत्साहित दिखायी दे रही है, लेकिन मैथा के एक गांव छतैनी में प्रधान ने स्वयं न तो फाइलेरिया की दवा खाई और न ही गांव के लोगों को इसके लिए जागरूक बनाया, जिलाधिकारी ने इस पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि हर जिम्मेदार व्यक्ति को अपने जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए इन महत्वपूर्ण कार्याे में भागीदारी निभाना चाहिए, गोल्डन कार्ड के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि चार हजार गोल्डन कार्ड प्रतिदिन बनाये जाये इसके लिए एडीएम, एसडीएम, बीएलई को अपने स्तर से लगना पड़ेगा।

 

उन्होंने एडीएम वित्त एवं राजस्व से कहा कि जो बीएलई नही कार्य कर रहे है या कम गोल्डन कार्ड बनाये जा रहे तो एमओआईसी के वेतन को रोका जाये, हर वो अस्पताल जो गोल्डन गार्ड लाभार्थियों को लाभ नही प्रदान कर रहे है उन अस्पतालों को चेतावनी जारी की जाये, क्योकि यह कार्ड किसानों व गरीबों के हित में है।

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल, सीएमओ डा0 एके सिंह, डीडीओ गोरखनाथ भट्ट, जिला सूचना अधिकारी नरेन्द्र मोहन, डा0 जतारया, अतिरिक्ति मजिस्टेªट विजय तिवारी आदि उपस्थित रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

सीएसजेएम विश्वविद्यालय के छात्र अभिजीत राय को पुलिस ने किया नजरबंद

कानपुर नगर । प्रधानमंत्री के रोड शो के पहले पुलिस ने किया नजरबंद अभिजीत राय…

11 hours ago

पुलिस ने गैर इरादतन हत्या मामले में आरोपी को दबोचा

ब्रजेंद्र तिवारी, पुखरायां।अपराध नियंत्रण की दिशा में सफलता हासिल करते हुए थाना डेरापुर पुलिस ने…

23 hours ago

पुलिस ने महिला संबंधी अपराध में वांछित चल रहे आरोपी को दबोचा,भेजा जेल

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। पुलिस अधीक्षक कानपुर देहात बीबीजीटीएस मूर्ति के निर्देशन में जनपद में महिला…

1 day ago

झांसी से कानपुर जा रही प्राइवेट शताब्दी बस कार से टकराने के बाद आगे जा रहे डंफर से भिड़ी,सवारियों में मची अफरा-तफरी

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। कानपुर देहात से एक बड़ी खबर सामने आई है।यहां पर झांसी से…

1 day ago

बिना मान्यता चल रहे स्कूलों पर कार्यवाही का फरमान, बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारियों से मांगी रिपोर्ट

कानपुर देहात। जिले में बिना मान्यता के चल रहे स्कूलों पर अफसरों की कार्यवाही का…

1 day ago

This website uses cookies.