कानपुर

फोटो के सहारे चल रहा घाटमपुर तहसील स्थित रैन बसेरा

बीते 2 दिन से पड रही तेज सर्दी एवं गिर रहा कोहरा निआश्रितों के लिए सजा के समान है। जहा एक ओर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ लगातार शहर एवं कस्बा क्षेत्र में बने रैनबसेरा की व्यवस्थाओं के सुचारू रूप से रखने के लिए सख्त आदेश दे रहे हैं और खुले में निआश्रित को सोते देखे जाने पर कार्यवाही की बात कर रहे हैं।

घाटमपुर कानपुर नगर : बीते 2 दिन से पड रही तेज सर्दी एवं गिर रहा कोहरा निआश्रितों के लिए सजा के समान है। जहा एक ओर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ लगातार शहर एवं कस्बा क्षेत्र में बने रैनबसेरा की व्यवस्थाओं के सुचारू रूप से रखने के लिए सख्त आदेश दे रहे हैं और खुले में निआश्रित को सोते देखे जाने पर कार्यवाही की बात कर रहे हैं।  वही इन सब के बावजूद घाटमपुर कस्बा स्थित तहसील भवन में स्थापित किया गया रैंन बसेरा प्रदेश के मुख्यमंत्री के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहा है। लगभग 10 दिन पूर्व चालू किए गए रैन बसेरा में शाम होते ही ताला लटक जाता है और व्यवस्थाओं के लिए तैनात किया गया जिम्मेदार भी मौके से नदारत मिलता है।

वही इस बाबत जिम्मेदार अधिकारी भी रोज खुले हुए रैन बसेरा की फोटो आने की बात कह कर मामले को हल्का करने का प्रयास कर रहे हैं। समझा जा सकता है कि अधिकारी किस तरीके से प्रदेश के मुखिया का आदेश हवा में उड़ा रहे हैं मंगलवार को जब व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण करने के लिए संवाददाता तहसील घाटमपुर स्थित रैन बसेरा पहुंचा तो पाया कि रैन बसेरा से कुछ दूरी पर दो अलग-अलग जगह पर रैन बसेरा बताने के लिए छोटे पोस्टर लगाए गए हैं।

वही मुख्य रेन बसेरा बताये जा रहा शटर युक्त दुकान मे रैन बसेरा मे पहचान संबधी कोई बैनर पोस्टर नहीं मटका है और दुकान का ताला बंद पड़ा मिला। अब ऐसे में समझा जा सकता है कि यदि कोई नहीं निआश्रित एवं मजबूर यात्री रैन बसेरा मे रुकने की आशा लेकर तहसील परिषद पहुंचता है तो उसे निराशा ही हाथ लगेगी। क्योकि दूसरा रैन बसेरा मुख्य चौराहे से लगभग 2 किलोमीटर दूर कुष्मांडा देवी मंदिर परिषद में बना हुआ है अथवा वह खुले आसमान के नीचे सोने को मजबूर होगा। मामले में जब उप जिलाधिकारी रामानुज से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उनके मोबाइल में प्रत्येक दिन खुले हुए रैन बसेरा की फोटो आती है। जिसमे रैन बसेरा सुचारू रूप से चलता हुआ दिखता है। हालांकि वह जल्द ही औचक निरीक्षण भी रैन बसेरा का करेंगे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

मौसम का पारा बढ़ने के साथ ही बढ़ा मतदान प्रतिशत

सुशील त्रिवेदी, कानपुर देहात : लोकतंत्र की मजबूती के लिए होने वाले लोकसभा 2024 के…

24 mins ago

मानवता के मसीहा थे निरंकारी बाबा हरदेव निरंकारी बहन संतोषी

भोगनीपुर कानपुर देहात। संत निरंकारी मिशन के पूर्व प्रमुख निरंकारी बाबा हरदेव सिंह मानवता के…

4 hours ago

ट्रक ने मारी स्कॉर्पियो को टक्कर, दोनों नव युवाओं की मौत एक घायल

भोगनीपुर कानपुर देहात। थाना क्षेत्र के कालपी रोड के छतेनी गांव डीघ गांव के पास…

4 hours ago

सीबीएसई बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी, जल्द आएगा 10वीं का रिजल्ट

  कानपुर देहात। सीबीएसई बोर्ड ने बहुप्रतीक्षित कक्षा 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है।…

6 hours ago

“पहले मतदान फिर दूजा काम”-जिलाधिकारी

कानपुर देहात। जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी आलोक सिंह द्वारा अवगत कराया गया है कि मतदाता…

20 hours ago

समाजसेवी मिलन यादव ने गठबंधन प्रत्यासी नारायण दास अहिरवार के लिए मांगे वोट,दिलाया जीत का भरोसा

पुखरायां।समाजसेवी मिलन यादव ने शनिवार को भोगनीपुर तहसील क्षेत्र में गठबंधन प्रत्यासी नारायण दास अहिरवार…

21 hours ago

This website uses cookies.