कानपुर देहात

बीकेएसडी ग्लोबल पब्लिक स्कूल में मिशन शक्ति के तहत बालिकाओं को किया गया जागरूक

मिशन शक्ति के तहत महिलाओं,बालिकाओं को जागरूक करने के उद्देश्य हेतु भोगनीपुर कोतवाली की महिला सुरक्षा टीम द्वारा कस्बे के बीकेएसडी ग्लोबल पब्लिक स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। गुरुवार को मिशन शक्ति के तहत महिलाओं,बालिकाओं को जागरूक करने के उद्देश्य हेतु भोगनीपुर कोतवाली की महिला सुरक्षा टीम द्वारा कस्बे के बीकेएसडी ग्लोबल पब्लिक स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।इस अवसर पर महिलाओं,बालिकाओं को उन्हे उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किया गया तथा उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी टोल फ्री नंबरों के बारे में भी जानकारी दी गई।

पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश द्वारा बालिकाओं, महिलाओं की सुरक्षा व उत्तर प्रदेश शासन द्वारा कल्याणकारी एवं सुरक्षा योजनाओं के लिए जागरूकता अभियान के क्रम में पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति के निर्देशन में जनपद कानपुर देहात के विभिन्न थानों में गठित महिला सुरक्षा दल द्वारा नारी सुरक्षा हेतु चलाए जा रहे अभियान के तहत गुरुवार को कोतवाली भोगनीपुर के महिला सुरक्षा दल द्वारा कस्बे के बीकेएसडी ग्लोबल पब्लिक स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।इस दौरान महिला पुलिसकर्मी दीपा बादाम ने कहा कि किसी भी व्यक्ति द्वारा छींटाकशी, छेड़खानी व सोशल मीडिया से परेशान करने पर डरें नहीं बल्कि यूपी सरकार द्वारा जारी किए गए टोल फ्री नंबरों पर अपनी शिकायत दर्ज कराएं।उन्हें तत्काल सहायता मुहैया कराई जाएगी।

महिलाएं,बालिकाएं वूमेन पावर लाइन के लिए 1090,आपातकालीन सेवा के लिए 112,महिला हेल्पलाइन 181,चाइल्ड लाइन 1098,एंबुलेंस सेवा 108,स्वास्थ्य सेवा के लिए 102 व साइबर सुरक्षा के लिए 1930 पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकतीं हैं।इसके अलावा थाने में भी महिला हेल्प डेस्क बनाया गया है। जिस पर महिला पुलिस अधिकारी,कर्मचारी हमेशा मौजूद रहते हैं।महिलाएं थाने पर जाकर भी अपनी समस्या से अवगत करा सकतीं हैं। इस मौके पर महिला कांस्टेबल रजनी परमार भी मौजूद रहीं।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

जिलाधिकारी के नेतृत्व में पोलिंग पार्टियां सकुशल हुई रवाना

कानपुर देहात। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को सकुशल,शांतिपूर्ण,निष्पक्ष रूप में संपन्न कराए जाने हेतु जिलाधिकारी…

4 hours ago

मंत्रमुग्ध कर देने वाली सजावट के साथ तृतीय वार्षिक श्याम महोत्सव हुआ संपन्न

अमन यात्रा ब्यूरो। कानपुर देहात जनपद मुख्यालय स्थित जनकपुरी मैदान में खाटू श्याम बाबा का…

4 hours ago

कमजोर विद्यार्थियों के लिए चलेंगी विशेष कक्षाएं

लखनऊ/कानपुर देहात। सूबे के माध्यमिक विद्यालयों में कमजोर विद्यार्थियों की पहचान की जाएगी। इन विद्यार्थियों…

4 hours ago

वीडियोज के जरिए अध्यापन कार्य का डायट करेगा मूल्यांकन

कानपुर देहात। परिषदीय विद्यालयों में पढ़ाने वाले शिक्षकों के शिक्षण कार्य का अब मूल्यांकन किया…

6 hours ago

This website uses cookies.