कानपुर देहात

बीजेपी सरकार के नकारेपन की वजह से लोग हुए बेरोजगार : केडी सिंह

कोरोना महामारी में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करते यूपी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अकबरपुर रानिया के पूर्व लोकसभा प्रभारी कालिदास सिंह उर्फ केडी सिंह ने कहा कि यह वक्त भारत के इतिहास में अब तक का शायद सबसे बुरा वक्त है।

कानपुर देहात,प्रवीण सिंह । कोरोना महामारी में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करते यूपी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अकबरपुर रानिया के पूर्व लोकसभा प्रभारी कालिदास सिंह उर्फ केडी सिंह ने कहा कि यह वक्त भारत के इतिहास में अब तक का शायद सबसे बुरा वक्त है। हम सब को साथ एक जुट होकर इस महामारी का मुकाबला करना है।

लेकिन यह महामारी इतना विकराल रूप क्यों ले सकी और क्यों इसका असर इतना भयानक हुआ इस पर भी सोचने की जरूरत है। न केवल लोगों की जान जा रही है बल्कि जो जिंदा भी बच रहे हैं उनका जीवन भी बेहद संकट में बीतने वाला है सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी की ताजा रिपोर्ट का हवाला देते हुए कालिदास सिंह उर्फ के डी सिंह ने कहा कि आंकड़ों के मुताबिक मात्र अप्रैल महीने में ही देश में 75 लाख लोगों ने अपने रोजगार से हाथ धोया है और यह अचानक नहीं हुआ है।

मार्च में मार्च में बेरोजगारी 7.8 प्रतिशत और फरवरी में 6.7 प्रतिशत थी। मतलब यह कि बीजेपी सरकार के नकारेपन की वजह से लोग पहले से ही बेरोजगारी की तरफ धकेल दिए जा रहे। कहा कि मैं नकारापन की बात इसलिए कर रहा हूं क्योंकि अगर समय रहते महामारी से निपटने की तैयारी की गई होती तो ये हालात नहीं बनते।

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button