जालौनउत्तरप्रदेश

बी.एस.एन.एल की इंटरनेट सेवा 3 दिनों से बंद उपभोक्ता हुए परेशान

सरकारी दूर संचार कम्पनी बी एस एन एल के जनपद मुख्यालय स्थिति कार्यालय परिसर में बिजली की हाई टेंशन लाइन में खराबी आ गयी थी। बिजली की केविल खराब होने से 3 दिन से जनपद की मोबाइल, इंटरनेट सेवाएं ठप्प पड़ी है।

जालौन(उरई),अनुराग श्रीवास्तव। सरकारी दूर संचार कम्पनी बी एस एन एल के जनपद मुख्यालय स्थिति कार्यालय परिसर में बिजली की हाई टेंशन लाइन में खराबी आ गयी थी। बिजली की केविल खराब होने से 3 दिन से जनपद की मोबाइल, इंटरनेट सेवाएं ठप्प पड़ी है। सरकारी कम्पनी की सेवाएं ठप्प होने से बैंक का काम काज ठप्प है तथा अधिकारियों का जनता से सम्पर्क कटा हुआ है। भारत संचार निगम लिमिटेड के जनपद मुख्यालय स्थिति कार्यालय में गुरुवार को अंडरग्राउंड बिजली की केविल में खराबी आ गयी थी ।बिजली की 11 हजार की लाइन में खराबी आने के कारण टेलीफोन एक्सचेंज ने काम करना बंद कर दिया था। एक तरफ बिजली की लाइन में खराबी के कारण विभाग की बिजली गायब थी तो दूसरी तरफ विभाग के पास उपलब्ध जेनरेटर चलाने के लिए आवश्यक डीजल के लिए बजट उपलब्ध नहीं थी। बिजली व बजट के अभाव में जनपद की बेसिक फोन, मोबाइल, फैक्स, इंटरनेट सेवाएं 3 दिन से ठप्प है। मजे की बात यह कि जनपद में बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करने प्रधानमंत्री का जनपद में अगले सप्ताह कार्यक्रम लगा है। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के चलते अधिकारियों का आना जाना लगा है। प्रदेश स्तर के अधिकारियों का आये दिन चक्कर लगा रहा है। ऐसे में मोबाइल, फोन व इंटरनेट सेवा ठप्प होने से सरकारी अमला को परेशानी हो रही है। इसके बाद भी दूरसंचार विभाग को खराब केविल को ठीक कराने में 3 दिन लग गये। पहले 2 दिन तो काम नहीं हुआ। तीसरे शनिवार को भी दोपहर बाद केविल बदलने का काम शुरू हो पाया।

इनसेट-

3 दिन से बैंक, ए टी एम ठप्प

 

जालौन। बी एस एन एल की इंटरनेट सेवाएं ठप्प होने के कारण नगर की बैंकों में 2 दिन काम काज नहीं हो सका। तीसरे दिन माह का दूसरा शनिवार होने के कारण बैंक बंद रहे तथा अगले दिन रविवार का अवकाश है। लगातार 4 दिन बैंक बंद होने से उपभोक्ता परेशान हुए। ए टी एम बंद होने से उपभोक्ताओं को ज्यादा परेशानी हुई।

इनसेट-

जनता से अधिकारियों का कटा सम्पर्क

जालौन। सरकारी विभागों के अधिकारियों, पुलिस के साथ अधिकांश विभागों के अधिकारियों के पास सरकारी नम्बर बी एस एन एल के है।3 दिन से मोबाइल व फोन सेवा ठप्प होने से जनता का अधिकारियों से सम्पर्क टूटा हुआ है।

ए जी एम वेदप्रकाश ने बताया कि आज कानपुर से टीम का गयी है। खराब बिजली की केविल को बदलने का काम चल रहा है। एस डी ओ ब्रजेन्द्र कुमार की देखरेख में केविल बदली जा रही है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button