कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

बेबस-लाचार बूढ़ी महिला की कहीं नही सुनवाई, जान जोखिम में आई  

भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत बिहार का मजरा राय रामापुर निवासी एक वृद्धा करीब एक वर्ष से पेंशन बंद हो जाने के चलते गुजर बसर करने को है मजबूर। वृद्धा कई बार  अधिकारियों के काट चुकी है चक्कर परंतु नही हुई कोई सुनवाई उसने अमन यात्रा समाचार पत्र के माध्यम से अधिकारियों को जगाने की लगाई है गुहार।

Story Highlights
  • एक वृद्धा करीब एक वर्ष से पेंशन बंद हो जाने के चलते गुजर बसर करने को है मजबूर

पुखरायां,अमन यात्रा । भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत बिहार का मजरा राय रामापुर निवासी एक वृद्धा करीब एक वर्ष से पेंशन बंद हो जाने के चलते गुजर बसर करने को है मजबूर। वृद्धा कई बार  अधिकारियों के काट चुकी है चक्कर परंतु नही हुई कोई सुनवाई उसने अमन यात्रा समाचार पत्र के माध्यम से अधिकारियों को जगाने की लगाई है गुहार। तहसील क्षेत्र के अंतर्गत राय रामापुर निवासिनी स्वर्गीय राजाराम की पत्नी राम प्यारी ने बताया कि वह अपने अलग बने  मकान में अकेले निवास करती है उसके पति राजाराम की मृत्यु करीब 2 वर्ष पहले हो चुकी है वह मेहनत मजदूरी करके अपनी गुजर बसर करती है कई वर्षों पहले उसकी वृद्धावस्था पेंशन चालू हुई थी जिससे उसकी बुढ़ापे में गुजर बसर हो रही थी परन्तु करीब एक वर्ष से उसका यह सहारा भी उससे छिन चुका है करीब 6 माह पहले जब वह अपनी वृद्धावस्था पेंशन लेने हेतु अंगदपुर स्थित बड़ौदा पूर्वी उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक पहुंची तो उसे पता चला कि उसकी पेंशन काट दी गई है तथा उसका खाता भी बंद कर दिया गया है.

ये भी पढ़े-    जागरण में जमके झूमे भक्त, भंडारे में छका प्रसाद

तब से वह कई बार अधिकारियों के चक्कर काट चुकी है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई चूंकि वृद्धा का कोई सहारा नहीं है इसलिए वह बार बार आने जाने में असमर्थ है वहीं पेंशन बंद हो जाने के चलते वह गुजर बसर करने में मजबूर है उसने अमन यात्रा समाचार पत्र के माध्यम से अपनी बात संबंधित अधिकारियों तक पहुंचाने की गुहार लगाई है। इस बाबत खंड विकास अधिकारी विजय शंकर शुक्ल ने बताया कि यदि महिला ने के वाई सी करवा ली है तो ग्राम विकास अधिकारी के द्वारा सत्यापन होने के पश्चात पेंशन पुनः चालू करा दी जाएगी।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button