कानपुर देहात

बैंकर्स ज्यादा से ज्यादा योजनाओं ऋण देकर जनता को करें लाभान्वित: जिलाधिकारी

जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में जिला स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक मां मुक्तेश्वरी देवी सभागार कलेक्ट्रेट में आयोजित हुई, बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि सभी संचालित योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ- जनता को दिया जाए, उन्होंने ने केसीसी व अन्य ऋण, पीएम किसान योजना, केसीसी डेयरी, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, स्टैण्डअप इण्डिया, बैंक देय वसूली आदि ऋण योजनाओं की प्रगति की विस्तारपूर्वक समीक्षा की।

अमन यात्रा, कानपुर देहात। जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में जिला स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक मां मुक्तेश्वरी देवी सभागार कलेक्ट्रेट में आयोजित हुई, बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि सभी संचालित योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ- जनता को दिया जाए, उन्होंने ने केसीसी व अन्य ऋण, पीएम किसान योजना, केसीसी डेयरी, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, स्टैण्डअप इण्डिया, बैंक देय वसूली आदि ऋण योजनाओं की प्रगति की विस्तारपूर्वक समीक्षा की। जिलाधिकारी ने बैंक ऑफ बड़ौदा व यूनियन बैंक में लाभार्थियों के फार्म लंबित पाए जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए शीघ्र निस्तारण किए जाने के निर्देश दिए, बैठक में जिलाधिकारी द्वारा एसबीआई बैंक के कोई भी पदाधिकारी ना उपस्थित होने पर स्पष्टीकरण दिए जाने के निर्देश दिए हैं ।

ये भी पढ़े-  फतेहपुर रोशनाई के पूर्व प्रधान की धर्मपत्नी उर्मिला पाठक ने वितरित किए कंबल एवं खिचड़ी

वहीं मुद्रा लोन, स्टैण्डअप इण्डिया एवं ओडीओपी में उद्योग विभाग को निर्देशित किया कि बैंकों से समन्वय करते हुए तत्काल लंबित आवेदनों का निस्तारण कराएं और आवेदक को आवेदन के समय आवश्यक जानकारियां भी उपलब्ध कराएं, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन एवं राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के ऋण स्वीकृत में भी सुधार के निर्देश दिये, जिलाधिकारी ने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि अनावश्यक रूप से किसी भी ऋण आवेदनों को लंबित न रखा जाए और न ही अनावश्यक रूप से आपत्तियां लगाकर आवेदन वापस किए जाएं, उन्होंने लीड बैंक मैनेजर को निर्देशित किया कि बैंकों के प्रदर्शन के आधार पर उनका श्रेणीकरण करते हुए विवरण प्रस्तुत करें, जिलाधिकारी ने चेतावनी देते हुए कहा कि शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं में सहयोग न करने वालों और ऋण स्वीकृत में लापरवाही करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई हेतु शासन स्तर पर सूचित किया जाएगा।

ये भी पढ़े-  चक्का फेंक प्रतियोगिता में आस्था प्रथम, काजल कश्यप एवं आयुषी शर्मा द्वितीय एवं अंजलीदेवी तृतीय स्थान पर रही

इसके पश्चात आरसेटी में चलाई जा रही योजनाओं में बैंकर्स द्वारा सहयोग कर ज्यादा से ज्यादा लाभार्थियों को लोन उपलब्ध कराए जाने हेतु निर्देशित किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में 6 फरवरी से 12 फरवरी तक इन्वेस्टर्स सम्मिट एवं कानपुर देहात महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसमें बैंकर्स की भूमिका महत्वपूर्ण है इसमें ज्यादा से ज्यादा सहयोग कर कार्यक्रम को सफल बनाएं। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व जेपी गुप्ता, अपर जिलाधिकारी प्रशासन केशव गुप्त आदि अधिकारियों ने प्रतिभाग किया।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

अपर जिलाधिकारी ने हीट वेव (लू) के दृष्टिगत जारी की एडवाइजरी, करें पालन

कानपुर देहात। अपर जिलाधिकारी वित्त/राजस्व केशव नाथ गुप्ता ने बताया कि भारतीय मौसम विभाग से…

55 mins ago

बुजुर्ग महिला का रेलवे लाइन किनारे क्षत विक्षत अवस्था में मिला शव,परिजनों में मचा कोलाहल

पुखरायां।भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र के मलासा लालपुर स्टेशन के मध्य शुक्रवार सुबह एक बुजुर्ग महिला की…

2 hours ago

कानपुर देहात में मूंग की फसल की रखवाली करने गए एक बुजुर्ग किसान का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला,फैली सनसनी,पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

पुखरायां।कानपुर देहात में गुरुवार रात्रि मूंग की फसल की रखवाली करने गए एक बुजुर्ग किसान…

5 hours ago

चकिया: सांसद प्रत्याशी छोटेलाल खरवार का हुआ जोरदार स्वागत…

सांसद प्रत्याशी छोटेलाल खरवार का हुआ जोरदार स्वागत चकिया, चन्दौली। चकिया विधानसभा के ग्राम पंचायत…

7 hours ago

बैटल ऑफ बीझलपुर के 81 शहीदों का मनाया गया बलिदान दिवस

अमन यात्रा ब्यूरो। औरैया: सोलह मई 1858 को ब्रितानी सैनिकों से गुरिल्ला युद्ध मे शहीद…

17 hours ago

This website uses cookies.