कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

मतदाताओं के आधार एकत्रीकरण के लिए प्रत्येक मतदेय स्थल पर लगेंगे विशेष कैंप

जिलेभर में निर्वाचक नामावली में शामिल मतदाताओं से आधार नंबर एकत्र किए जाने का अभियान एक बार पुन: 4 सितंबर 2022 एवम 25 सितंबर 20222 को प्रत्येक मतदेय स्थलों पर आयोजित हो रहा है। निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाताओं से ऐच्छिक रूप से आधार नंबर का एकत्रीकरण किये जाने की कार्य योजना बनायी गई है।

कानपुर देहात,अमन यात्रा  :  जिलेभर में निर्वाचक नामावली में शामिल मतदाताओं से आधार नंबर एकत्र किए जाने का अभियान एक बार पुन: 4 सितंबर 2022 एवम 25 सितंबर 20222 को प्रत्येक मतदेय स्थलों पर आयोजित हो रहा है। निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाताओं से ऐच्छिक रूप से आधार नंबर का एकत्रीकरण किये जाने की कार्य योजना बनायी गई है। आयोग से प्राप्त दिशा-निर्देशों के क्रम में जनपद के प्रत्येक मतदेय स्थलों पर 4 सितंबर व 25 सितंबर को मतदाताओं से स्वैच्छिक रूप से आधार नंबर उपलब्ध कराने के लिए जनपद के समस्त मतदेय स्थलों पर विशेष कैंप लगेगा। निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता सूची में शामिल सभी मतदाताओं से आधार नंबर एकत्र किए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। किसी भी परिस्थिति में प्राप्त आधार नंबर को सार्वजनिक नहीं किया जाएगा।

ये भी पढ़े-   ऑपरेशन कायाकल्प में जनपद पिछड़ा, लगी फटकार 

यह अभियान 1 अगस्त 2022 से गतिमान है जिसमें बीएलओ घर-घर भ्रमण करके मतदाताओं का आधार नंबर एकत्र करने के साथ ही आवेदन पत्र फॉर्म 6-बी भी जमा कर रहे हैं। साथ ही मतदाताओं को अपना आधार नंबर उपलब्ध कराने के लिए प्रेरित भी कर रहे हैं। मतदाताओं के आधार एकत्रीकरण के अतिरिक्त यदि विशेष कैंप के दिन कोई मतदाता अपना नाम मतदाता सूची में शामिल, विलोपित अथवा संशोधित कराना चाहता है अथवा नया/संशोधित मतदाता पहचान पत्र प्राप्त करना चाहता है तो उसे आयोग द्वारा नवीनतम फॉर्म 6, 7 व 8 उपलब्ध कराया जाएगा। संबंधित फॉर्म को भरने में उनकी सहायता भी की जाएगी। सभी मतदाताओं को अपने निर्वाचन कार्ड में आधार कार्ड को लिंक करवाने के लिए प्रत्येक मतदेय स्थल पर विशेष कैंप का आयोजन किया जा रहा है ताकि किसी भी मतदाता को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button