महोबा, अमन यात्रा । यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीर भूमि महोबा पहुंच गए हैं। पुलिस लाइन ग्राउंड में जनसभा पंडाल में प्रधानमंत्री का आगमन होते ही मोदी-योगी जिंदाबाद के नारों से जोरदार स्वागत किया गया। कार्यकर्ताओं ने मोदी-मोदी का उद्भोदन करते हुए स्वागत किया और भारत माता के जयकारे लगाए। मंच पर पहुंचने से पहले उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ प्रदर्शनी का अवलोकन किया।मुख्यमंत्री ने आल्हा-ऊदल की प्रतिमा भेंट करके और शॉल ओढ़ाकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया। जल शक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने स्वागत भाषण से मंचासीन सभी अतिथियों का अभिनंदन किया। वह यहां से एक बार फिर बुंदेलखंड को साधेंगे और 32 अरब 64 करोड़ 74 हजार रुपये लागत की परियोजनाओं का लोकार्पण करके तोहफे देंगे। जनसभा में सांसद एवं विधायक भी हैं।

पुलिस लाइन ग्राउंड में जनसभा के लिए बने पंडाल में सुबह से प्रधानमंत्री का संबोधन सुनने के लिए लोगों का पहुंचना जारी है। भाजपा नेताओं और जनप्रतिनिधियों के अलावा प्रशासनिक और पुलिस अफसरों का पूरा अमला मौजूद है। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और निश्चित गेटों पर तलाशी के बाद ही लोगों को प्रवेश दिया जा रहा है।

महोबा में जिस मैदान पर जनसभा का आयोजन किया जा रहा है, उसी मैदान पर वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले 24 अक्टूबर 2016 को परिवर्तन रैली करके प्रधानमंत्री मोदी ने चुनावी बिगुल फूंका था। इसी का नतीजा था कि पूरे बुंदेलखंड की सभी 19 सीटों पर कमल खिला था। मध्य प्रदेश के खजुराहो से चलकर प्रधानमंत्री हेलीकाप्टर से दोपहर 2.35 बजे पुलिस लाइन में उतरे। यहां पर स्वागत के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही राज्यपाल आनंदी बेन पटेल मौजूद रहे। प्रधानमंत्री अर्जुन सहायक परियोजना समेत 44 छोटी-बड़ी परियोजनाओं का लोकार्पण करने के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। मंच पर वह एक घंटे तक रहेंगे।

बुंदेलखंड और खास कर महोबा प्रधानमंत्री के लिए कुछ खास स्थान रखता है और बीते अगस्त माह में प्रधानमंत्री ने उज्ज्वला 2.0 का शुभारंभ वर्चुअल तरीके से महोबा की धरती से ही किया था। दशकों से पानी को तरस रहे बुंदेलखंड के लिए अर्जुन सहायक परियोजना का शुभारंभ करके किसानों की सिंचाई समस्या को दूर करेंगे। उनके कार्यक्रम की सुरक्षा में बीस एसपी, 27 सीओ, 60 कंपनी पीएसी, चार हजार पुलिसकर्मी और 197 महिला एसआई को लगाया गया है।