Categories: खेल

मुंबई फिर चैम्पियन:रोहित शर्मा ने कहा- कप्तानी के दौरान प्लेयर्स पर दबाव नहीं बनाता, हम शुरू से बेहतर खेले

दुबई,अमनयात्रा : मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा की कप्तानी में पांचवीं बार आईपीएल खिताब जीतने में सफल हुई। मंगलवार को फाइनल में मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया।

मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को IPL-13 के फाइनल में हराकर पांचवीं बार खिताब पर कब्जा जमाया। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा- मैं छड़ी लेकर किसी के पीछे भागने वाला नहीं हूं। एक ही रास्ता है कि आप प्लेयर्स के आत्मविश्वास को बढ़ाएं और संतुलन बनाए रखें।”

उन्होंने कहा, “पहली गेंद से ही हम टूर्नामेंट में बेहतर खेले। उसके बाद हमने पीछे मुड़कर नहीं देखा। टीम के बेहतर प्रदर्शन में पर्दे के पीछे रहकर काम करने वाले कोचिंग और सहयोगी स्टाफ का अहम योगदान है। हालांकि, कई बार इसको नोटिस नहीं किया जाता। हमने आईपीएल शुरु होने से काफी पहले से ही अपनी कमियों को दूर करने पर काम करना शुरू कर दिया था। हमारी कोशिश थी कि पिछले सीजन में हमारी जो कमियां थीं, उन्हें दूर किया जाए।”

सूर्यकुमार के रन आउट पर क्या बोले रोहित

रोहित ने फाइनल में सूर्यकुमार यादव के रन आउट पर कहा, “सूर्यकुमार पूरे टूर्नामेंट में बेहतर खेले। उन्होंने मुझे रन आउट से बचाने के लिए अपना विकेट गंवा दिया, जबकि अपना विकेट देना चाहिए था। कोरोना के कारण यूएई में खेले गए आईपीएल में फैन्स की इंट्री नहीं थी। यह निराशाजनक रहा। हम वानखेड़े स्टेडियम में नहीं खेल पाए। उम्मीद है कि अगले साल सबकुछ ठीक रहेगा।”

श्रेयस अय्यर क्या बोले

हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा- फाइनल जीतना आज भी हमारा टारगेट है। इस बार ये नहीं हो पाया। हालांकि, हम 12 साल कोशिश करने के बाद यहां तक पहुंचे थे। आईपीएल एक कठिन लीग है। इसमें खेलना हमेशा बड़ी बात होती है। मैं भाग्यशाली हूं, कि मैं इसका पार्ट हूं। हमारे खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन कर फाइनल में जगह बनाई। फाइनल में पहुंचना आसान नहीं है। अय्यर ने हेड कोच रिकी पोंटिंग को भी सराहा।

ट्रेंट बोल्ट ने क्या कहा

मैन ऑफ द मैच रहे ट्रेंट बोल्ट ने कहा, ”मुझे पता था कि मुझे क्या करना है। मैने शुरुआती विकेट लिए। नई गेंद से स्विंग हो रही थी। मैंने अपना काम पूरा किया।”

ब्रायन लारा ने क्या कहा

मुंबई की जीत के बाद ब्रायन लारा ने कहा, “मुंबई इंडियंस अद्भुत टीम है। अगर दुनिया की टॉप टीम नहीं है तो भी इसके बहुत नजदीक हैं। मेरा मानना है कि दुनिया में मुंबई इंडियंस जैसी कोई फ्रेंचाइजी टीम नहीं है, जिसने इस तरह का खेल दिखाया हो। ये टीम लगातार बेहतर खेल रही है। इस टीम में कई खिलाड़ी लंबे वक्त से खेल रहे हैं। कई बार आपको बदलाव की जरूरत होती है। इसके बावजूद प्रदर्शन बेहतर बना रहता है।”

हार्दिक ने क्या कहा

मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने आईपीएल में बॉलिंग नहीं कर पाने कहा कि वह इसको लेकर परेशान नहीं है कि वे बॉलिंग नहीं कर पाए। पंड्या ने कहा, “मैं इससे परेशान नहीं हूं। बल्कि मैंने खेल को इंजॉय किया। मैं हर दिन खेल को सुधारने पर ध्यान दे रहा हूं। मैं इस साल गेंदबाजी करने में सक्षम नहीं था।”

पंड्या ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में शामिल किए गए हैं। पिछले साल उन्होंने पीठ की सर्जरी कराई थी।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

मतदान कार्मिक की अनुपस्थिति पर होगी एफoआईoआरo/ मुकदमा

कानपुर देहात। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के अंतर्गत 45 जालौन लोकसभा के भोगनीपुर विधानसभा में…

17 mins ago

राष्ट्र निर्माण में विज्ञान व तकनीकी की महत्वपूर्ण भूमिका : प्रो. आर के द्विवेदी

कानपुर देहात। राष्ट्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संचार परिषद भारत सरकार तथा अकबरपुर महाविद्यालय के संयुक्त…

3 hours ago

परिषदीय शिक्षक दीक्षा एप के प्रयोग में नहीं दिखा रहे रुचि

कानपुर देहात। मंडल के परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक दीक्षा एप का प्रयोग करने में रुचि…

6 hours ago

इग्नू में जुलाई 2024 सत्र के प्रवेश प्रारंभ।

अमन यात्रा ब्यूरो। पुखरायां कस्बा स्थित रामस्वरूप ग्राम उद्योग परास्नातक महाविद्यालय पुखरायां कानपुर देहात में…

6 hours ago

भोगनीपुर विधानसभा के सेक्टर मजिस्ट्रेट व माइक्रो आब्जर्वर को दिया गया प्रशिक्षण

कानपुर देहात। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत 45-जालौन लोकसभा के विधानसभा भोगनीपुर में दिनांक…

6 hours ago

खेल और गतिविधियों से सीखकर बच्चे बनते हैं प्रतिभाशाली

राजेश कटियार, कानपुर देहात। बच्चों को सबसे ज्यादा खेलना पसंद होता है और अगर उन्हें…

7 hours ago

This website uses cookies.