कानपुर देहात

मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का हुआ आयोजन

मलासा विकासखंड के देवीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया।

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। मलासा विकासखंड के देवीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया। जहां पर अलग अलग रोग से पीड़ित कुल 101 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया तथा उन्हें निशुल्क दवा वितरित की गई। वहीं देवीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आयुष्मान भाव के तहत स्वास्थ्य मेले में 108 मरीजों का उपचार कर दवा वितरित की गई।इस अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स भी दिए गए।विकासखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया।बरौर कस्बा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर अलग अलग रोग से पीड़ित कुल 36 मरीजों का उपचार मौजूद चिकित्साधिकारी डॉ शशि द्वारा कर उन्हें निशुल्क दवा वितरित की गई।जरसेन में 34 तथा मलासा में 31 मरीजों का उपचार किया गया।वहीं देवीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आयुष्मान भव के तहत आयोजित स्वास्थ्य मेले में 108 मरीजों का निशुल्क उपचार कर दवा वितरित की गई।

 

वहीं 09 वायरल पीड़ित मरीजों का भी उपचार किया गया।इस अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ विकास ने लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स दिए।उन्होंने बदलते मौसम के चलते लोगों को बीमारी के प्रति सतर्क रहने की सलाह दी।दिन के समय घर से बाहर निकलने पर गर्म कपड़े पहनकर निकलने,रात्रि के समय मच्छरों से बचाव के लिए मच्छरदानी का प्रयोग करने तथा किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने पर अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क कर जांच उपरांत ही मेडिसन का सेवन करने की बात कही।इस मौके पर डॉक्टर अर्शी आजमी,डॉक्टर कृतिका सोनी,डॉक्टर सौरभ सचान,फार्मासिस्ट अनिल कुमार,सुधीर कुमार,त्रिलोकी नाथ,एलटी योगेंद्र सिंह,शिवम,राम प्रताप,फहीम,सुरेंद्र कुमार,संजीव कुमार,प्रबुद्ध सेन,संगिनी ललिता,रीता,सुरेश कुमार आदि मौजूद रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

सीबीएसएसी बोर्ड परीक्षा में कानपुर देहात के बीकेएसडी ग्लोबल स्कूल के छात्र रहे अब्बल,मेधावियों का किया गया सम्मान

पुखरायां।सोमवार को घोषित सीबीएससी बोर्ड परीक्षा परिणाम में कानपुर देहात के पुखरायां कस्बे के बीकेएसडी…

19 hours ago

रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाकर ग्रामीणों ने वोट डालने से किया इनकार

राहुल कुमार/झींझक : रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाकर ग्रामीणों ने वोट डालने…

22 hours ago

संविलियन विद्यालय में एडीजी आलोक सिंह ने किया बूथ का निरीक्षण

सतीश कुमार, रनियां,अमन यात्रा। नगर पंचायत रनियां व गांवों में मतदान को लेकर सुबह से उत्साह…

23 hours ago

देश की तरक्की और विकास के लिए युवाओं ने किया मतदान

रनियां। हाथ में आईडी कार्ड और वोटर पर्ची। उत्साह भी था और ललक भी वोटिंग करने…

23 hours ago

दिव्यांगों और बुजुर्गों ने भी दिखाया उत्साह  

रनियां। मतदान में दिव्यांग और बुजुर्ग महिला पुरुष भी पीछे नहीं रहे। इसी कारण पोलिंग…

23 hours ago

This website uses cookies.